Breaking News

इटली में टेनिस टूर्नामेंट में मैच के दौरान एक अंपायर ने महिला को कहा ‘हॉट’, जिसके कारण हुआ यह

Loading...

इटली में टेनिस टूर्नामेंट में मैच के दौरान एक अंपायर को महिला पर टिप्पणी करना भारी पड़ा. दरअसल, अंपायर ने बॉल गर्ल (गेंद उठाने वाले महिला) के लिए हॉट शब्द का प्रयोग किया था, जिसे लेकर उसे बैन कर दिया गया है. यह प्रतिबंध तब तक रहेगा, जब तक मुद्दे की जाँच पूरी नहीं हो जाती. मंगलवार (1 अक्टूबर, 2019) को यह जानकारी Association of Tennis Professionals (ATP) ने दी.

मामला बीते सप्ताह का है. चैलेंजर टूर में Pedro Sousa  Enrico Dalla Valle का मैच चल रहा था. अंपायर Gianluca Moscarella ने तब फ्लोरेंस में पुरुष टूर्नामेंट के बीच महिला से इस बारे में पूछा था. यही वजह है कि अंपायर पर उसके साथ अशोभनीय व्यवहार करने का आरोप लगा है.

Loading...

सोशल मीडिया पर इस घटना से जुड़ा वीडियो भी सामने आया है, जिसमें अंपायर महिला से कह रहे थे कि वह ‘बहुत सेक्सी’ है. बाद में उन्होंने उसके लिए हॉट शब्द भी प्रयोग किया. बोले- आप हॉट हैं…शारीरिक रूप से या जज्बाती तौर पर…या फिर दोनों ही?

एटीपी के बयान के अनुसार, “हम कई घटनाओं के बारे में मालूम है, जिनमें चेयर अंपायर Gianluca Moscarella वाला भी शामिल है. मुद्दा प्रकाश में आते ही उन्हें तत्काल टूर्नामेंट से हटा दिया गया था, जबकि मुद्दे की जाँच जारी है. चूंकि, जाँच बाकी है, इसलिए उन्हें सेवाओं से निलंबित कर दिया गया है.

यह मुकाबला Sousa ने सेकेंड राउंड में 7-5, 4-6, 6-4 से जीता था. हालांकि, Moscarella पहले ऐसे अंपायर नहीं है, जिन्हें इस तरह के प्रतिबंध का सामना करना पड़ा है. उनसे पहले स्वीडिश अंपायर मोहम्मद लाहयानी को 2018 में यूएस ओपन के दौरान ऑस्ट्रेलिया के Nick Kyrgios पर टिप्पणी करने को लेकर दो टूर्नामेंट्स के लिए बैन कर दिया गया था.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!