पंजाब में विधानसभा के विशेष सत्र को राज्यपाल की मंजूरी न मिलने से गरमाई सियासत, पढ़े पूरी खबर

Share & Get Rs.

पंजाब का विधानसभा सत्र अब 27 सितंबर को होगा। पंजाब सरकार ने गुरुवर सुबह कैबिनेट मीटिंग बुलाई .पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को कहा कि कैबिनेट की बैठक में तय किया गया है कि अब विधानसभा का सत्र 27 सितंबर को बुलाया जाएगा।  कैबिनेट की बैठक में भगवंत मान ने कहा कि हम लोकतंत्र की हत्या नहीं होने देंगे।

27 सितंबर के विधानसभा सत्र में बिजली और पराली के मुद्दों पर चर्चा होगी। वहीं राज्यपाल द्वारा आज बुलाया गया सेशन रद्द किए जाने के खिलाफ आम आदमी पार्टी सुप्रीम कोर्ट जाएगी।

गौरतलब है कि पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने विश्वास प्रस्ताव पेश करने के लिए विधानसभा का विशेष सत्र आहूत करने की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार की योजना को बुधवार को विफल कर दिया।

राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने पंजाब सरकार द्वारा विश्वास मत हासिल करने के लिए बुलाया गया विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र रद्द कर दिया था। भाजपा पर आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों द्वारा खरीद फरोख्त के आरोपों के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान सरकार ने वीरवार को एक दिन का विशेष सत्र बुलाने का फैसला लिया था।

राज्यपाल ने बृहस्पतिवार को विशेष सत्र आहूत करने के पिछले आदेश को वापस लेते हुए कहा कि कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राजभवन से संपर्क कर कहा था कि सदन के नियमों के अनुसार इसकी अनुमति नहीं है।

Share & Get Rs.