Saturday , January 23 2021 8:14
Breaking News

शादीशुदा महिलाओं भूलकर भी न करे ये काम, नहीं तो पति…में होगी कमी

हिंदू धर्म में मंगलसूत्र का बहुत महत्व है, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी शादीशुदा महिलाओं को ना ही अपना मंगलसूत्र किसी को देना चाहिए और ना ही किसी से लेना चाहिए।

 

शादीशुदा महिलाओं भूलकर भी न करे ये काम, नहीं तो पति...में होगी कमी

हाथो की चूड़ी सुहाग का प्रतीक मानी जाती है कई बार महिलाये मैचिंग चूडियो के चक्कर में अपनी चूड़ियाँ किसी के साथ शेयर कर लेती है लेकिन ऐसा करना बिलकुल सही नहीं है ये आपके सुहाग के लिए ठीक नहीं है।

सुहाग के प्रतीकों में मांग के सिंदूर की सबसे खास जगह होती है आप जिस भी डिबिया से सिंदूर लगाती है और उस डिब्बी से किसी को सिंदूर लगाने के लिए देती है तो ये सही नहीं है।

हाथ की मेहँदी सुहाग का प्रतीक होता है मेहँदी पति की लम्बी उम्र के लिए लगायी जाती है जितना गहरा रंग मेहँदी का होता है उतना ही गहरा प्यार पति का होता है अगर आप किसी के साथ मेहँदी बांटती है तो आपके पति का प्यार भी बंट जायेगा।

विवाह के पश्चात महिलाओ की जिंदगी पूरी तरह से बदल जाती है उनके आसपास की जिंदगी में उनके पति का बहुत महत्वपूर्ण स्थान होता है, और ऐसे में आज हम आपको बहुत जरुरी बात बता रहे है.

बहुत से शादीशुदा औरतो की आदत होती है की वो अपनी सुहाग की चीजे हर किसी के साथ शेयर कर लेती है लेकिन ऐसा करना आपके लिए कितना नुक्शानदायक हो सकता है, कहते है बाँटने से पति पर दुष्प्रभाव पड़ता है।

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!