Breaking News

ब्राइडल मेकअप के दौरान भूल से भी न करे इस क्रीम का उपयोग

Loading...

हर लड़की का सपना होता है कि वह अपनी शादी में खूबसूरत और अलग दिखें। आज हम आपको बताते हैं कि ब्राइडल मेकअप के दौरान आपकी छोटी सी गलती आपको पूरे सपने पर पानी फेर सकती है। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कुछ खास टिप्स। जिसका इस्तेमाल कर आप बेहद खूबसूरत नजर आ सकते हैं। ब्राइडल मेकअप से पहले आपको कुछ खास बातों का ख्याल रखना पड़ेगा। सबसे पहले आप लहंगा और ज्वैलरी पहनकर देख लें ताकि आप उसके हिसाब से मेकअप कर पाएंगे।

शादी के दिन दुल्हन का मेकअप इस तरह का होना चाहिए जो उसके लुक निखर जाए नाकि पूरी तरह से ओवर मेकअप से चेहरा ही बदल जाए। आज हम आपको ब्राइडल मेकअप के दौरान हुई कुछ ऐसी गलतियों के बारे में बताएंगे, जिसकी वजह से आप सुंदर के बजाय अजीब जरूर दिखने लगते हैं। इन मेकअप मिस्टेक्स को जानकर आप इन गलतियों को न दोहराएं। तो चलिए जानते हैं आखिर ऐसी कौन-कौन सी गलतियां, जिसे अक्सर लड़कियां कर देती है।

Loading...

ब्राइडल मेकअप के दौरान सही लाइट का चुनाव करें

जब भी ब्राइडल मेकअप करवाए स्टूडियो की लाइट में ही करवाए। क्योंकि कम लाइट में अगर आप ब्राइडल मेकअप करवाती हैं तो घर की साधारण लाइट में तो सहीं दिखेगा लेकिन जैसे ही आप स्टेज पर होंगी साफ दिखेगा।

प्री-ब्राइडल मेकअप ट्राई जरूर करें

ज्यादातर लड़कियां प्री-ब्राइडल मेकअप ट्राई नहीं करती हैं। लेकिन इसे जरूर ट्राई करना चाहिए क्योंकि इसे ट्राई करने के बाद आपको यह पता चल जाएगा कि आप पर कौन सा प्रोडक्ट सूट करता है और कौन सा नहीं।

जब आप मेकअप का ट्रायल करें तो वेडिंग लहंगा भी ट्राई करें
जब भी आप मेकअप ट्राई करते तो वेडिंग लंहगा और उसके साथ एक्सेसरीज जरूर पहन लें। क्योंकि मेकअप आर्टिस्ट वेडिंग लंहगे और ज्वैलरी के हिसाब से ही आपका लुक तैयार करेगा। इसलिए ट्रायल के समय वह सब ट्राई करें जो आप शादी के दिन ट्राई करने वाले हैं।

सही आईशैडो ही इस्तेमाल करें
दिखना है परफेक्ट तो ब्राइडल मेकअप के दौरान आइब्रो के रंग का सही आई शैडो शेड का चुनाव करें। साथ ही सिर्फ आईशैडो ब्रश का ही इस्तेमाल करें। आप अपनी ब्राइडल लुक परफेक्ट बनाने के लिए ब्राउन और ग्रे शेड का आईशैडो चूज कर सकती हैं। यह हर स्किन टोन, आउटफिट्स और मेकअप के साथ ही सूट करता है।

लिपलाइनर के बिना लिपस्टिक न लगाएं
लिप्स को परफेक्ट दिखाने के लिए सही लिप लाइनर का इस्तेमाल करें। उसके बाद ही सही कलर का चुनाव कर के लिपस्टिक लगाएं। और लिपस्टिक का कलर लंहगे, ज्वैलरी और मेकअप के हिसाब से ही लगाएं।

‘संस्क्रीन’ का इस्तेमाल न करें

ब्राइडल मेकअप के दौरान भूल से भी संस्क्रीन का इस्तेमाल न करें क्योंकि अगर इसका ज्यादा इस्तेमाल करेंगे तो पूरा चेहरा चिपचिपा और व्हाइट सा नजर आएगा।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!