यूएस ओपन के फाइनल में हार के बाद जोकोविच ने तोड़ा रैकेट, देख फैस के उड़े होश

जोकोविच अपने चौथे यूएस ओपन खिताब से भी चूक गये और अभी भी 20 पुरुषों के ग्रैंड स्लैम खिताब पर रोजर फेडरर और राफेल नडाल के साथ बराबरी पर हैं. इस बीच, येवगेनी कफेलनिकोव और मराट सफीन के बाद मेदवेदेव ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले पहले रूसी खिलाड़ी बन गये हैं. कफेलनिकोव ने 1996 फ्रेंच ओपन और 1999 ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता, और सफीन ने 2000 यूएस ओपन और 2005 ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीते हैं.

मैच के बाद रूस के मेदवेदेव ने कहा कि मुझे नोवाक के लिए दुख हो रहा है. मैं सोच भी नहीं सकता कि उस पर क्या गुजर रही होगी. उसे हराकर मिला खिताब और खास है क्योंकि इससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ा है. वहीं जोकोविच ने कहा कि राहत, शुक्र है कि यह खत्म हुआ. इस टूर्नामेंट से पहले हाइप इतनी थी कि मुझे मानसिक और जज्बाती तौर पर हर चीज से जूझना पड़ा. यह आसान नहीं था. शुक्र है कि यह खत्म हुआ.

मेदवदेव के इस जीत ने जोकोविच को एक ही साल में यूएस, फ्रेंच, ऑस्ट्रेलियन ओपन और विंबलडन में क्लीन स्वीप करने से भी रोक दिया. दूसरे सेट में अपना रैकेट तोड़ते हुए जोकोविच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. वहीं एक और वीडियो यूएस ओपन के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किया गया है जिसमें जोकोविच फैन्स के सामने भावुक नजर आ रहे हैं.

नोवाक जोकोविच रविवार को यूएस ओपन के फाइनल में डेनियल मेदवेदेव के खिलाफ दूसरे सेट में हार के बाद काफी नाराज दिखे. उन्होंने गुस्से में पटक-पटककर अपना रैकेट भी तोड़ दिया. इसके बाद वे थोड़े भावुक भी हो गये. उन्होंने अपने फैन्स को सॉरी बोला. 34 साल के इस स्टार खिलाड़ी को रूस के मेदवेदेव ने सीधे सेटों में 6-4, 6-4, 6-4 से हराते हुए अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता.