Monday , September 21 2020 17:26
Breaking News

दिल्ली सरकार ने किया या बड़ा एलान, घर बैठे लोग करेंगे ये काम

दिल्ली के घरों में प्रदान की गई 100 सेवाओं में जाति प्रमाण पत्र, अधिवास प्रमाण पत्र और विवाह प्रमाणपत्र, सीवर कनेक्शन, डुप्लीकेट राशन कार्ड, शिक्षार्थी का लाइसेंस, डुप्लीकेट वाहन पंजीकरण प्रमाणपत्र और ड्राइविंग लाइसेंस का नवीनीकरण शामिल हैं।

 

मीडिरूा रिपोर्ट्स के अनुसार, दिल्ली के राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि सरकार ने डोर स्टेप डिलीवरी योजना शुरू की है। इसके सुचारू संचालन में कुछ समय लगेगा क्योंकि लॉकडाउन के दौरान इन सेवाओं को लंबे समय तक निलंबित कर दिया गया था।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में सभी 100 सेवाएं उपलब्ध हैं, लेकिन लोगों को इसके बारे में उचित जानकारी नहीं है। हम अगले सप्ताह एक प्रचार अभियान शुरू करेंगे

दिल्लीवासी अब आय प्रमाण पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस और पानी के नए कनेक्शन से संबंधित सेवाओं की ‘डोरस्टेप डिलीवरी’ का लाभ उठा सकते हैं, क्योंकि AAP सरकार ने अपनी महत्वाकांक्षी योजना फिर से शुरू कर दी है, जिससे कोविद -19 महामारी का कारण बना है।

लगभग पाँच महीने के लिए निलंबित कर दिया गया था। सरकार के अनुसार, जो लोग अपने दरवाजे पर सूचीबद्ध सेवाओं का लाभ उठाना चाहते हैं, वे स्पॉट बुकिंग के लिए 46 केंद्रों में से किसी पर जाने के अलावा, 1076 पर कॉल कर सकते हैं या ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं।

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!