उत्तर प्रदेश : दिल दहला देने वाली घटना लॉ की पढ़ाई कर रहे छात्र का नाले में मिला शव

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक नाले में निजी विश्वविद्यालय (University Student) में लॉ की पढ़ाई (Law Student) कर रहे छात्र का शव मिला है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। वहीं शिनाख्त के बाद पुलिस ने छात्र के परिजनों को सूचना दे दी है।

नोएडा के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि युवक की पहचान दीपराज के रूप में हुई है। वह नोएडा के एक निजी विश्वविद्यालय से लॉ (कानून) की पढ़ाई कर रहा था। उसका शव ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा में एक नाले में मिला। जांच में सामने आया है कि उसकी डूबने से मौत हो गई है। पुलिस के अनुसार ग्रेटर नोएडा में यमुना गौर सिटी सोसाइटी निवासी दीपराज यादव (19) के माता-पिता ने 19 दिसंबर को उसकी गुमशुदगी दर्ज करायी थी।

रबूपुरा थाना प्रभारी वीके श्रीवास्तव ने बताया कि 19 दिसंबर को दीपराज के परिवार वालों ने हमें बताया कि उनका बेटा कॉलेज के बाद घर नहीं लौटा है। उन्होंने आखिरी बार उससे शाम 6 बजे बात की थी। दीपराज ने कहा था कि वह बस से घर जा रहा है। पुलिस अधिकारियों ने जब उसके मोबाइल फोन की लोकेशन निकाली तो वह रबूपुरा के एक नाले में ट्रैक हुई। इसके बाद एनडीआरएफ की टीम ने नाले से दीपराज का शव, मोबाइल फोन, वॉलेट और कॉलेज बैग बरामद किया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि प्रारंभिक जांच में मामला दुर्घटनावश डूबने का प्रतीत हो रहा है। शव को पोस्टमार्टम में भी मौत का कारण डूूबना आया है। शरीर पर चोट का कोई निशान नहीं हैं और न ही लूटपाट का कोई साक्ष्य मिला है। पुलिस ने जांच के बाद शव को उनके परिवार को सौंप दिया है। थाना प्रभारी ने बताया कि हमें इस मामले में अभी तक कोई शिकायत भी नहीं मिली है।