उत्तराखंड: हरिद्वार पंचायत चुनाव में प्रचंड जीत की ओर बढ़ी BJP, 36 सीटों पर मतगणना पूरी

हरिद्वार जिला पंचायत चुनाव का मतगणना संपन्न हो चुकी है.   इससे पहले आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद भी मतगणना स्थल पर पहुंचे। अधिकारियों के दोबारा मतगणना से इनकार पर वह वहां से चले गए।

भीड़ ने पुलिस पर पथराव कर दिया। बसपा के तीन, भाजपा के दस, कांग्रेस के पांच, राष्ट्रीय लोक जन पार्टी का एक, आम आदमी पार्टी से एक और निर्दलीय आठ प्रत्याशी हैं। हरिद्वार जिला पंचायत चुनाव का मतगणना संपन्न हो चुकी है.

चुनाव पंचायत हरिद्वार के नतीजों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने जबरदस्त बढ़त बनाते हुए 13 सीटें हासिल की. पहले की भांति इस साल भी निर्दलीय प्रत्याशियों का आंकड़ा कम नहीं रहा है. कुल 17 सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशी की जीत हुई है.

जिला पंचायत सीटों पर जारी परिणाम

1- लिब्बरहेड़ी-               बसपा    कविता
2- कोतवाल आलमपुर-   भाजपा   जितेंद्र कुमार
3- जौरासी-                    बसपा   अमरीन
4- टिकोलाकला-            बसपा   अंशुल चौधरी
5- नारसनकलां           निर्दलीय
6- भगवानपुर             निर्दलीय  चंदनपुर
7- टांडा भनेड़ा-         निर्दलीय
8- मुंडलाना-            निर्दलीय

उत्तराखंड में अपनी राजनीतिक जमीन तलाशने के लिए पहली बार आप ने बीते विधानसभा चुनाव पूरे जोश से लड़ा था। पार्टी के केंद्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने तीन दिनों तक हरिद्वार में डेरा डालकर चुनावी लोक लुभावनी घोषणाएं की और पार्टी प्रत्याशियों के लिए रोड शो किए। बहुजन समाज पार्टी को 8 सीटो पर संतोष रखना पड़ेगा. वहीं कांग्रेस की हरिद्वार जिला पंचायत सदस्य के 3 सीटों पर ही सिमट गई.