उत्तराखंड के इन शहरों में बरस रहा कोरोना का कहर, सावधान हो जाए लोग

देहरादून में सबसे ज्यादा 48, हरिद्वार में 20, नैनीताल में 12, पौड़ी में नौ, यूएसनगर में 22 और उत्तरकाशी जिले में सात,राज्य के अल्मोड़ा जिले में तीन, बागेश्वर में दो, चमोली में पांच, लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया है।

चम्पावत, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग और टिहरी जिले में मंगलवार को एक भी नया संक्रमित नहीं मिला है। इसके साथ ही राज्य में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 100118 पहुंच गई है। राज्य में अभी तक ठीक होने वाले लोगों की संख्या 95 हजार से अधिक है और विभिन्न अस्पतालों में 1696 मरीज भर्ती हैं।

मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार विभिन्न अस्पतालों से मंगलवार को कुल आठ हजार से अधिक सैंपल जांच के लिए भेजे गए।

जबकि आठ हजार से अधिक सैंपलों की रिपोर्ट आई और छह हजार के करीब सैंपलों की जांच होना अभी बाकी है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर 3.67 प्रतिशत जबकि मरीजों के ठीक होने की दर 95.10 प्रतिशत है।

राज्य में पिछले 24 घंटे में 09 जिलों में कोरोना के 128 नए मरीज मिले हैं और दो संक्रमितों की मौत हो गई। इसके साथ ही उत्तराखंड में कोरोना मरीजों का आंकड़ा एक लाख एक सौ अठारह पहुंच गया है।

प्रदेश में कुल 415 बूथों पर कोरोना बचाव के लिए 14 हजार 942 लोगों को दूसरे चरण के अंतर्गत वैक्सीनेशन किया गया। स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की ओर से संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए लोगों से ए​हतियात बरतने की सलाह दी गई है।