सीएम योगी का बड़ा बयान , कहा – मुसलमानों का वोट…

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि ‘अब्बाजान’ ‘abba jaan’ कोई असंसदीय शब्द नहीं है और मुस्लिम (Muslim) वोट की चाहत रखने वाले लोगों को आखिर इस शब्द से परहेज क्यों है.

मुख्यमंत्री ने ‘अब्बाजान’ शब्द के इस्तेमाल पर समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की आपत्ति के बारे में पूछे जाने पर कहा कि मैंने किसी का नाम नहीं लिया. उन्हें मुस्लिम वोट तो चाहिए पर इस शब्द से परहेज क्यों है. क्या यह असंसदीय शब्द है? नहीं ऐसा बिल्कुल नहीं है और किसी को भी इससे कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए. इस सवाल पर कि आखिर अब्बाजान कहकर वह क्या संदेश देना चाहते हैं, योगी ने कहा, ”संदेश बहुत स्पष्ट है और लोग समझ रहे हैं.”

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए योगी ने कहा कि सार्वजनिक परिवहन में सुधार करना कांग्रेस का एजेंडा कभी नहीं रहा, जिसने उत्तर प्रदेश पर सबसे ज्यादा समय तक शासन किया.

बीजेपी नेता ने कहा कि सपा का भी विकास का कोई एजेंडा नहीं है जबकि बसपा अध्यक्ष ने खुद यह स्वीकार किया था कि वह अब अपनी मूर्तियां नहीं लगाएंगी और दोबारा सत्ता में आने पर प्रदेश के विकास पर ध्यान केंद्रित करेंगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे, बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे और गंगा एक्सप्रेसवे का शिलान्यास/लोकार्पण करेंगे.

उत्तराखंड और गुजरात के बाद उत्तर प्रदेश में भी नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों के बारे में पूछे जाने पर योगी ने कहा, ”बीजेपी एक लोकतांत्रिक दल है. यह देश ही नहीं बल्कि दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है.

हमारा मानना है कि पार्टी किसी व्यक्ति से बड़ी होती है और देश पार्टी से बड़ा होता है. बीजेपी किसी परिवार या खानदान की पार्टी नहीं है. मैं आज प्रदेश का मुख्यमंत्री हूं और कल एक सामान्य कार्यकर्ता की तरह भी काम कर सकता हूं. यहां पद नहीं बल्कि व्यक्ति का कार्य ही उसे महत्वपूर्ण बनाता है.”