Sunday , September 27 2020 3:17
Breaking News

सीएम योगी ने जारी किया ये बड़ा आदेश, कहा कोरोना मरीजों को..

लखनऊ के प्राइवेट मेडिकल काॅलेजों में संचालित कोविड अस्पतालों की व्यवस्थाएं चुस्त-चुस्त एवं मानकों के अनुरूप होनी चाहिए। उन्होंने पुलिस पेट्रोलिंग को बढ़ाने के निर्देश भी दिये हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना के मद्देनजर जनपद लखनऊ पर विशेष ध्यान दिये जाने की जरूरत है। उन्होंने लखनऊ के सभी कोविड बेड को सक्रिय रखने के निर्देश देते हुए कहा कि किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू), संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) तथा डाॅ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान (आरएमएलआईएमएस) अपनी पूरी क्षमता का उपयोग कोरोना मरीजों के उपचार के लिए करें।

मुख्यमंत्री ने शनिवार को अपने सरकारी आवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक में कहा कि कोविड अस्पतालों में वेंटिलेटर सहित सभी मेडिकल उपकरण क्रियाशील रहने चाहिए। चिकित्सालयों में ऑक्सीजन का 48 घण्टे का बैकअप अनिवार्य रूप से उपलब्ध रहना चाहिए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डोर-टू-डोर सर्वे कार्य को गुणवत्तापूर्ण ढंग से संचालित करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि इस कार्य में आवश्यकतानुसार अतिरिक्त टीमें लगाई जाएं।

कोविड-19 के नियंत्रण में काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग और मेडिकल टेस्टिंग की महत्वपूर्ण भूमिका पर बल देते हुए उन्होंने ट्रेसिंग और टेस्टिंग के कार्याें में और तेजी लाने के निर्देश दिये हैं।

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!