सीएम योगी ने इस वजह से प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था पर अधिकारियों को पैनी नजर रखने का दिया सख्त आदेश

आगामी 6 दिसम्बर को बाबरी ढांचा विध्वंस की बरसी को देखते हुए प्रदेश की कानून व्यवस्था चुस्त दुरूस्त रखने को कहा है। अधिकारियों से कहा गया है कि प्रदेश की कानून व्यवस्था को बिगडने न दिया जाए। इसके लिए फुट पट्रोलिंग, यू0पी0-112 पट्रोलिंग, पीस कमेटियों, धर्मगुरुओं तथा समाज के विभिन्न वर्गों के साथ निरन्तर सम्पर्क और संवाद रखे जाने पर जोर देते हुए सुरक्षा के सम्बन्ध में किसी भी प्रकार की शिथिलता या लापरवाही न बरते जाने को कहा गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगामी 15 दिसम्बर तक प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था पर पैनी नजर रखने को कहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कानून व्यवस्था और अन्य विभिन्न विषयों पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए से जनपद और मण्डल स्तरीय अधिकारियों सहित विभिन्न जोन व रेंज के पुलिस अधिकारियों से ए कहा कि पॉक्सो एक्ट तथा महिला और समाज के अन्य कमजोर वर्गों से जुड़े अपराधों के सम्बन्ध में दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि धर्मस्थलों, पेट्रोल पम्प, व्यावसायिक व औद्योगिक प्रतिष्ठानों, एम0टी0एम0 तथा बैंकों आदि पर सी0सी0टी0वी0 कैमरे की व्यवस्था सुनिश्चित करते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएं। साइबर क्राइम के दृष्टिगत रेंज स्तर पर साइबर थानों को खोले जाने की कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि आम की सुनवाई और उनकी समस्याओं के निस्तारण में शिथिलता व लापरवाही को गम्भीरता से लिया जाएगा। आईजीआरएस, सीएम हेल्पलाइन पर दर्ज शिकायतों में शीघ्रता से कार्रवाई किए जाने को कहा। साथ ही उन्होंने कहा कि मुख्यालय तथा फील्ड के प्रत्येक स्तर के सभी अधिकारी व कर्मचारी समय पर कार्यालय में उपस्थित रहें और एक घण्टा जनसुनवाई के लिए सुनिश्चित करें।