Saturday , October 24 2020 2:58
Breaking News

सीएम योगी आदित्यनाथ ने की ये बड़ी घोषणा, कहा बनेगा उत्तर भारत का सबसे बड़ा…

सीएम योगी ने कहा कि यूपी सरकार को जापान, अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा, जर्मनी और दक्षिण कोरिया समेत करीब 10 देशों के निवेशकों से 7,000 करोड़ रुपये से ज्यादा के 50 निवेश प्रस्ताव मिले हैं, जो अपनी तीन यूनिट (Three Unit) को अपने देशों से उत्तर प्रदेश में शिफ्ट करना चाहते हैं.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने की ये बड़ी घोषणा, कहा बनेगा उत्तर भारत का सबसे बड़ा...

 

सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश बुनियादी ढांचे को विकसित करने की दिशा में मजबूत कानून-व्यवस्था, बिजली, सड़क, संचार, परिवहन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा निर्धारित 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था (Economy) के लक्ष्य में एक ट्रिलियन अर्थव्यवस्था के स्तर को पूरा करने की कोशिश कर रहा है

सीएम योगी ने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक्स सिस्टम डिजाइन मैन्युफैक्चरिंग , आईटी, खाद्य प्रसंस्करण, डेयरी, वस्त्र, पर्यटन, और फिल्में जैसे पारंपरिक क्षेत्रों में निवेश के अवसरों के अलावा सौर ऊर्जा, जैव ईधन और नागरिक उड्डयन में मौजूद संभावनाओं को निवेश हब (Hub) के रूप में शामिल किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि दादरी में मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक पार्क और बोडाकी में ट्रांसपोर्ट हब बनाया जाएगा.

मुख्यमंत्री (CM) योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ‘ईज ऑफ डूइंग’ बिजनेस में उत्तर प्रदेश पूरे देश में दूसरे स्थान पर है, यह पिछले तीन सालों से राज्य द्वारा लगातार किए जा रहे प्रयासों का ही नतीजा है कि, यूपी को दूसरा स्थान हासिल हुआ है.

उन्होंने कहा कि नोएडा (Noida) को उत्तर भारत में सबसे बड़े बिजनेस हब के रूप में विकसित किया जाएगा. सीएम ने बताया कि, 2018 में ‘यूपी इनवेस्टर्स समिट’ के दौरान साइन किए गए 4.28 लाख करोड़ रुपए के एमओयू (MoUs) में 2 लाख करोड़ के एमओयू (MoUs) पर पहले ही काम किया जा चुका है.

उत्तर प्रदेश (UP) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि नोएडा को उत्तर भारत में सबसे बड़े बिजनेस हब के रूप में विकसित किया जाएगा. सीएम योगी (CM Yogi) ने ‘इन्वेस्ट यूपी’ की उच्च स्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य को औद्योगिक प्रदेश बनाने का अभियान शुरू हो चुका है.

 

 

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!