CM का ऐलान, सरयू तट पर बनेगी भगवान राम की 151 मीटर की मूर्ति

गुजरात के नर्मदा जिले में बनी विश्व की सबसे बड़ी प्रतिमा के निर्माण के बाद अब अयोध्या में देश की तीसरी सबसे बड़ी भगवान राम की मूर्ति बनने जा रही है। मूर्ति का निर्माण उत्तर प्रदेश के अयोध्या में सरयू तट कराया जाएगा यह प्रतिमा 151 मीटर ऊंची होगी और इस बात की घोषणा खुद सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस दीवाली के अवसर पर कर सकते हैं, राम की प्रतिमा बनने की खबरों के बाद इस बार अयोध्या की दीवाली और ज्यादा भव्य हो गई है, इस बार अयोध्या के घाटों पर तीन लाख दिए जलाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की योजना बनाई जा रही है।Image result for सरयू तट पर बनेगी भगवान राम की 151 मीटर की मूर्ति

छोटी दीवाली के दिन यहां भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. इस कार्यक्रम में कई बड़ी हस्तियों को आमंत्रित किया गया है. इस खास मौके पर यूपी से सीएम योगी आदित्यनाथ , यूपी के गवर्नर राम नाइक, बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन और कोरिया की फर्स्ट लेडी खास मेहमान होंगे, छोटी दीपावली यानि छह नवम्बर को अयोध्या में भव्य दीवाली का कार्यक्रम इस प्रकार से होने वाला है-

1– पहला कार्यक्रम दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक का है जिसमें साकेत महाविद्यालय से शोभायात्रा निकाली जाएगी, इस शोभायात्रा में भगवान राम के जीवन की झांकियां दर्शायी जाएंगी।

2– दोपहर 3:15 से 4 बजे तक रानी हो के स्मारक के विस्तारीकरण का शिलान्यास होगा और उन्हें श्रद्धांजलि दी जाएगी।

3– दोपहर 4 से 4:30 बजे तक ‘पुष्पक विमान’ को रामकथा पार्क में उतारा जाएगा, सीएम योगी राज्यपाल राम नाईक, बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन और कोरिया की फर्स्ट लेडी का स्वागत करेंगे. उनका राज्याभिषेक होगा।

4– दोपहर 4:45 से 5:45 तक रामकथा पार्क में सीएम योगी प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन और कोरिया की फर्स्ट लेडी का भाषण होगा।

5– शाम 6:15 से 6:45 तक योगी आदित्यनाथ माँ सरयू की आरती करेंगे, इस दौरान सभी अतिथि उनके साथ होंगे।

6-शाम 6:45 से 7:30 बजे तक दीपोत्सव कार्यक्रम होगा, सीएम योगी राम की पौड़ी पर दीप जलाएंगे।