Thursday , October 22 2020 2:57
Breaking News

चीन के राष्ट्रपति को हुआ कोरोना वायरस , ठीक होने के लिए पिलाया जा रहा ये…

जिनपिंग की यह तस्वीर सामने आने के बाद से मीडिया में उनके कोरोना पॉजिटिव ( Corona Positives ) होने की अफवाह फैल गई। अभी तक आधिकारिक तौर पर यह पुष्टि नहीं हुई है कि जिनपिंग कोरोना पॉजिटिव हैं या नहीं।

चीन के राष्ट्रपति को हुआ कोरोना वायरस , ठीक होने के लिए पिलाया जा रहा ये...

 

दूसरी तरफ हांगकांग की लोकतंत्र समर्थक एपल टीवी ने दावा किया कि खांसी आने के कारण जिनपिंग ने अपना दौरा स्थगित कर दिया और वे वापस बीजिंग चले गए हैं।

आपको बता दें कि चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग का भाषण सरकारी टीवी चैनल सीसीटीवी पर लाइव चल रहा था। जब जिनपिंग को बार-बार खांसी आने लगी तो चैनल ने खांसी वाले विजुअल को काटना शुरू कर दिया। लेकिन उस दौरान उनकी आवाज सुनाई देती रही। एक विजुअल भी दिखाई दिया जिसमें वे खांसने के दौरान अपने मुंह पर हाथ रखे हुए हैं।

जिनपिंग बुधवार को हांगकांग के करीब शेन्जेन में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान भाषण के अंतिम दस मिनट में उन्हें इतनी बार खांसी आई कि बीच में ही भाषण को रोकना पड़ा। फिलहाल, चीनी की सरकारी मीडिया ने जिनपिंग के स्वास्थ्य को लेकर कोई भी रिपोर्ट जारी नहीं की है।

कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) से पूरी दुनिया जूझ रही है और अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( President Donald Trump ) समेत दुनिया के कई दिग्गज नेता इस संक्रमण का शिकार हो चुके हैं।

अब चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ( President Xi Jinping ) के कोरोना पॉजिटिव होने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। इसके पीछे एक बड़ी वजह है।

दरअसल, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग एक कार्यक्रम में बार-बार खांसते ( Xi Jinping Coughs ) हुए दिखाई दिए। आलम ये रहा कि शी जिनपिंग को बीच में ही अपना भाषण छोड़ना पड़ा।

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!