Saturday , September 19 2020 11:26
Breaking News

चीन ने लद्दाख में की ये बड़ी हरकत, भारतीय सैनिकों को डराने के लिए…

इंडियन आर्मी के बयान के अनुसार, चाइना ने भारतीय सैनिकों को डराने की प्रयास की, हालांकि गंभीर उकसावे के बाद भी हमारे सैनिकों ने बड़े धैर्य का परिचय दिया व परिपक्वता दिखाते हुए जिम्मेदार ढंग से बर्ताव किया।

 

भारतीय सेना ने बोला कि हम शांति व सौहार्द बनाए रखने के लिए कटिबद्ध हैं, हालांकि हर सूरत में राष्ट्रीय अखंडता व संप्रभुता की रक्षा के लिए भी हम प्रतिबद्ध हैं।

चीनी सेना पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) सैन्य व राजनयिक पर बातचीत के बीच समझौते का उल्लंघन कर रहा है व आक्रमक युद्धाभ्यास कर रहा है। चीनी मीडिया में भी इसे लेकर जमकर कवरेज हुई है व उसमें इन्हीं झूठे आरोपों को दोहराते हुए हिंदुस्तान को धमकी देने का कोशिश किया गया है।

भारतीय सेना ने चाइना की तरफ से लगाए गए आरोपों को लेकर एक बयान जारी किया है. जिसमे बोला गया है कि, ‘7 सितंबर 2020 को PLA के जवानों ने हमारे एक फॉरवर्ड पोजिशन पर अतिक्रमण करने का कोशिश किया, जब हमारे सैनिकों ने चीनी जवानों का मुकाबला किया तो उन्होंने हवा में कुछ राउंड गोलीबारी की।

चीन लद्दाख में भारतीय सेना को उकसाने वाली सभी हरकतें कर रहा है। चाइना ने सोमवार रात को LAC पर हवा में गोलीबारी की व उसके बाद हिंदुस्तान पर ही संघर्षविराम समझौते के उल्लंघन का आरोप लगा दिया।

इंडियन आर्मी ने इन आरोपों को सिरे से नकारते हुए स्पष्ट किया है कि किसी भी स्तर पर भारतीय सेना ने एलएसी पार नहीं की व गोलीबारी जैसी किसी भी आक्रामकता का इस्तेमाल नहीं किया।

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!