Tuesday , September 22 2020 23:59
Breaking News

बौखलाए चीन ने बरसाए बम, सीमा पर कर रहा ये काम, शुरू किया मिसाइलें दागने का…

चीन का यह विमान परमाणु हथियारों से हमला करने में सक्षम है। चीन ने इस विमान को अमेरिका से मुकाबला करने और उसके गुआम बेस को निशाना बनाने के लिए अपडेट किया है।

 

इससे पहले इस विमान का जो वर्जन था, उसमें मिसाइल से हमला करने की क्षमता सीमित थी। चीन के सरकारी अखबार ग्लोसबल टाइम्स ने दावा किया है कि, चीनी सेना के तिब्बत मिलिट्री कमांड ने 4900 मीटर की ऊंचाई पर लाइव फायर ड्रिल किया है।

इस दौरान मिसाइल सिस्टम का भी परीक्षण किया गया। ग्लो्बल टाइम्स ने इस अभ्यास का एक वीडियो भी जारी किया है जिसमें चीनी फोर्स रॉकेट दाग रही है।

चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने दावा किया है कि, यह युद्धाभ्यास हाल ही में किए गए हैं। चीनी अखबार ने कहा कि पीएलए के सेंट्रल थिएटर कमांड एयर फोर्स ने तिब्बत के पठारी इलाके में युद्धाभ्याास किया।

इस अभ्यांस में एच-6 बॉम्बलर विमानों के साथ ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट वाई-20 ने भाग लिया। चीन ने H-6 बॉम्बर लड़ाकू विमान को लंबी दूरी पर स्थित टारगेट को निशाना बनाने के लिए डिजाइन किया है।

भारत-चीन की वास्तविक सीमा रेखा पर (एलएसी) पर भारत और चीन के बीच सीमा विवाद को लेकर तनाव बरक़रार है। बीते दिन लद्दाख में भारतीय सेना द्वारा की गई कार्रवाई से चीन बौखला गया है।

अब चीन ने लद्दाख से सटे तिब्बत के पठार में युद्ध का अभ्यास शुरू कर दिया है किया। इस युद्ध अभ्यास में परमाणु बम गिराने में सक्षम H-6 बॉम्बेर विमानों ने भाग लिया और आसमान से बम गिराए। उधर, चीन की सेना ने भी लाइव फायर ड्रिल करते हुए टैंकों से गोले बरसाए और मिसाइलें दागने का अभ्या स किया।

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!