Monday , October 26 2020 10:42
Breaking News

चीन के बीद रूस ने लिया अमेरिका से पंगा, मिलकर बनाया पूरा प्लान…, कहा भारत को भी…

इस वॉर ड्रिल में यूरेशियन सेनाओं के साथ आर्मेनिया, बेलारूस, म्यांमार और पाकिस्तान की सेनाएं भी शामिल होंगी। “कॉकस 2020” ड्रिल में चीन अपने कई हल्के हथियारों को पहली बार दुनिया को दिखाएगा।

 

चीन के बीद रूस ने लिया अमेरिका से पंगा, मिलकर बनाया पूरा प्लान..., कहा भारत को भी...

एक तरफ पुतिन ने अमेरिका के जानी दुश्मनों की ब्रिगेड बना ली है तो दूसरी तरफ ट्रंप ईरान पर लगी पाबंदियों को बढ़ाने के लिए जी-जान एक किए हुए हैं।

हालांकि अमेरिका का दुश्मन नंबर 1 रूस ऐसा करेगा ये अमेरिका जानता था, इसीलिए अमेरिका ने दुनिया का सबसे घातक और परमाणु बम बरसाने वाला विमान ईरान के बिल्कुल पास में कतर एयरबेस पर तैनात कर रखा है।

चीन के रक्षा मंत्रालय ने घोषणा की कि चीन, रूस और ईरान के साथ “कॉकस 2020” सैन्य अभ्यास में हिस्सा लेगा। ये अभ्यास मॉस्को और बीजिंग के बीच राजनयिक और रणनीतिक सहयोग को मजबूत करने के लिए है। बीजिंग रूस के साथ संयुक्त अभ्यास का भरपूर उपयोग करने की उम्मीद करता है।

ट्रंप का पूरा फोकस साउथ चाइना सी पर है, लेकिन पुतिन ने मास्टर प्लान तैयार किया है कि चीन और ईरान के साथ मिलकर बेलारूस में थर्ड वर्ल्ड वॉर की नई टीम की वॉर प्रेक्टिस करवा दी जाए।

इस टीम में रूस ने भारत को भी शामिल होने का न्यौता दिया था, लेकिन भारत ने चीन और पाकिस्तान के साथ वाली किसी भी खेमेबंदी से साफ-साफ इंकार कर दिया। लेकिन बेलारूस में होने जा रही इस वॉर ड्रिल को लेकर चीन ने प्रोपेगेंडा भी शुरू कर दिया है।

अब तक साउथ चाइना सी में चीन और अमेरिका वर्ल्ड वॉर की रिहर्सल कर रहे थे। चीन ताइवान स्ट्रेट में अपने फाइटर जेट और बॉम्बर उड़वा रहा था, लेकिन सिर्फ 24 घंटे में वर्ल्ड वॉर का पूरा खेल बदल गया।

पुतिन ने ऐसा मास्टर स्ट्रोक मारा है कि ट्रंप के माथे पर पसीना आ गया है। पुतिन ने रूहानी के साथ मिलकर अमेरिका को पस्त करने का पूरा प्लान बना लिया है।

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!