चीन के खिलाफ अमेरिका लेगा ये बड़ा एक्शन, सुनने को मिला…

जब अमेरिकी राष्ट्रपति से सवाल किया गया है हांगकांग (Hong Kong) के मामले को लेकर क्या वो चीन के ऊपर प्रतिबंध लगाने जा रहे हैं, तो ट्रंप ने कहा कि आपको जल्दी ही इस बारे में इंट्रस्टिंग सुनने को मिलेगा.

 

ट्रंप (Donald Trump) ने कहा कि आज मैं इसकी घोषणा नहीं करने वाला, इस सप्ताह के अंत तक आपको इसके बारे में जानकारी मिल जाएगी, बहुत ही मजबूती के साथ ट्रंप ने सवाल के जवाब में कहा.

आपको बता दें कि हांगकांग पर चीन (China) अपना प्रभुत्व जताता रहा है. ऐसे में चीन ने एक नया कानून पेश किया है, जिसे राष्ट्रीय सुरक्षा कानून का नाम दिया गया है. इस कानून के खिलाफ वहां कई प्रदर्शन भी हो रहे हैं.

हालांकि व्हाइट हाउस (White House)में हुई प्रेस कांफ्रेंस में ट्रंप ने ऐसी कोई जानकारी नहीं दी कि वो चीन के खिलाफ क्या एक्शन लेने वाले हैं. इस कानून का मतलब है कि अगर कोई भी व्यक्ति हांकांग में अपराध करता है तो उसे चीन को प्रत्यर्पित किया जा सकेगा.

कोरोना से मौतों के मामले में चौतरफा आलोचना का शिकार हो रहे अमेरिकी राष्ट्रपति के एक बयान से चीन और अमेरिका के बीच तल्खी और बढ़ सकती है.

अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने मंगलवार को कहा है कि वो चीन के खिलाफ एक्शन लेंगे, क्योंकि चीन ने बिना जानकारी दिए इस हफ्ते हांगकांग में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लागू कर दिया है.