Tuesday , September 22 2020 23:52
Breaking News

चीन ने अमेरिका को धमकाया, कहा ख़त्म कर देने पूरा…, नहीं दिखेगा…

चीन के रक्षा मंत्रालय के प्रवक्‍ता कर्नल वू कियान की तरफ से अमेरिकी रक्षा विभाग की रिपोर्ट को अमेरिका के बेकार के ख्‍यालों को उजागर करने वाला बताया है।

यह रिपोर्ट इसी माह रिलीज हुई है। वू कियान ने कहा, ‘बहुत से वर्षों तक आए सुबूत में साफ है कि अमेरिका क्षेत्रीय अशांति पैदा करने में सबसे आगे रहा है। वह अंतरराष्‍ट्रीय व्‍यवस्‍था को भंग करने वाला और दुनिया की शांति को नष्‍ट करने वाला देश रहा है।’

कियान ने इस तरफ ध्‍यान दिलाया कि कैसे अमेरिका ने इराक, सीरिया, लीबिया और दूसरे देशों में कार्रवाई को अंजाम दिया है। उन्‍होंने आगे कहा, ‘अमेरिका खुद की तरफ कभी नहीं देखता लेकिन एक झूठी रिपोर्ट जिसमें चीन के सामान्‍य रक्षा और मिलिट्री निर्माण के बारे में झूठी बातें लिखी हैं, उसे जारी कर देता है।’

कियान ने कहा कि वह अमेरिका से कहेंगे कि वह पहले चीन के राष्‍ट्रीय रक्षा और सैन्‍य निर्माण के मकसद को देखे और फिर कोई बयान दे और इससे जुड़ी रिपोर्ट जारी करे। उन्‍होंने इसके साथ ही कहा है कि अमेरिका को ऐसे ठोस कदम उठाने चाहिए जिसमें द्विपक्षीय सैन्‍य संबंधों का स्‍वस्‍थ विकास हो सके।

चीन और अमेरिका के बीच तनाव अब दुनिया में किसी से छिपा नहीं है। इस तनाव के बीच ही चीनी मिलिट्री ने अमेरिका को दुनिया की शांति के लिए विनाशकारी करार दिया है।

चाइनीज मिलिट्री के प्रवक्‍ता की तरफ से जारी बयान में अमेरिका पर हमला बोला गया है। यह टिप्‍पणी पेंटागन की तरफ से पिछले दिनों आई एक रिपोर्ट के बाद की गई है जिसमें चीन के सैन्‍य लक्ष्‍यों का जिक्र किया गया था। चीन ने अपनीटिप्‍पणी के साथ ही पेंटागन की रिपोर्ट को खारिज कर दिया है।

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!