Wednesday , March 3 2021 5:29
Breaking News

चीन ने दिखाई इस देश को अपनी ताकत, दागी मिसाइल

इसके बाद ताइवान ने इलाके में निगरानी के लिए एयर डिफेंस सिस्टम तैनात कर दिया. हाल के महीनों में चीन ने ताइवान के आस-पास अपनी सैन्य गतिविधि बढ़ा दी है. लोकतांत्रित ताइवान पर चीन अपना दावा जताता है. चीन का कहना है कि ताइवान उसका क्षेत्र है और एक दिन उसे मुख्य भूमि के साथ मिला लिया जाएगा.

ताइवान के रक्षा मंत्रालय ने बताया कि चार चीनी जे-16 और चार जेएच-7, साथ ही एक इलेक्ट्रॉनिक युद्धक विमान, दक्षिण चीन सागर के ऊपरी हिस्से में ताइवान-नियंत्रित प्रतास द्वीपों के पास, अपनी हवा के दक्षिण-पश्चिमी क्षेत्र में उड़ते दिखाई पड़े. मंत्रालय ने बताया कि घुसपैठ की जानकारी होते ही ताइवान की वायु सेना ने उनका पीछा किया और रेडियो पर चेतावनी जारी की.

बार-बार ताइवान को धमकाने वाले चीन ने ताइवान के आस-पास अपनी सैन्य गतिविधि बढ़ा दी है. ताइवान में अमेरिकी प्रशिक्षित रक्षा मंत्री नियुक्त किए जाने से बौखलाए चीन ने अपनी खीझ उतारी है. 8 चीनी लड़ाकू विमानों ने ताइवान के एयर स्पेस में घुसने की हिमाकत की.

दुनियाभर के कई देशों के साथ दुश्मनी पालता जा रहे चीन को अपनी ताकत पर कुछ ज्यादा ही घमंड हो गया है, यही वजह है कि वह बार-बार ताइवान में अपना शक्ति प्रदर्शन करता रहता है.

 

 

Share & Get Rs.
error: Vision 4 News content is protected !!