चीन ने हिंदुस्तान के सामने डाले हथियार, जानकर लोग हुए हैरान

 चीन देश के राजदूत का ये स्टेटमेंट ऐसे समय पर आया हैं। जब चाइना व हिंदुस्तान के बीच सरहद पर तनातनी चल रहा हैं। चीन जानता हैं की हिंदुस्तान में प्रधानमंत्री (मोदी) के नेतृत्व में एक खतरनाक गवर्नमेंट हैं जो किसी भी कीमत पर पीछे नहीं हटेगा। चीन इस बात का डर सता रहा है कि कहीं अमेरिका भारत की मदद लेकर उसपर धावा ने बोल दे।

हिंदुस्तान ने चीन से स्पष्ट कह दिया हैं की हिंदुस्तान अपने इलाके में निर्माण कार्य को नहीं रोकेगा और चीन की विस्तार की नीति को बर्दास्त नहीं करेगा। इस तनातनी के महौल में हिंदुस्तान ने सरहद पर फौजियों की तादाद़़ को बढ़ा दिया हैं।

हिंदुस्तान ने चीन को इंसानियत का पाठ पढ़ाने के लिए अपने तेवर कड़े कर दिए हैं। जिसके बाद चाइना खुद को सरेंडर कर रहा हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, हिंदुस्तान में चीन के राजदूत सुन वेइडोंग ने कहा कि चीन और हिंदुस्तान को अपने मतभेदों का असर कभी भी समग्र द्विपक्षीय रिश्तों पर नहीं पड़ने देना चाहिए और आपसी विश्वास को बढ़ाया जाना चाहिए।

पाकिस्तान की तरह गीदड़ भबकी करने वाले देश चीन की हिंदुस्तान के सामने थोड़ी अकड़ ढीली पढ़ चुक है। अब उसने ऐसा फैसला लिया है कि लगता है कि वो भारत की आक्रमकता को देखकर भय भीत हो गया है।