Wednesday , September 23 2020 22:40
Breaking News

चीन ने उठाया ये बड़ा कदम, करने जा रहा…खुलेपन को…

बैठक में यह भी कहा गया है कि हमें अविचल रूप से खुलेपन का विस्तार करना चाहिये, घरेलू व अंतर्राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था का लिंकेज प्रभाव मजबूत करना, विकास व सुरक्षा का समायोजन करना, व्यापक रूप से खतरों व चुनौतियों की रोकथाम करनी चाहिये।

 

साथ ही विदेशी व्यापार में सृजन व विकास को बढ़ावा देना चाहिये, व्यापार में सुविधा देने और विदेशी व्यापार करने के वातावरण को बेहतर बनाने को मज़बूत करना चाहिए।

शी चिनफिंग ने कहा कि तेजी से घरेलू आर्थिक चक्र को प्राथमिकता देते हुए घरेलू व अंतर्राष्ट्रीय दोहरे आर्थिक चक्रों के आपसी संवर्धन का नया विकास पैटर्न स्थापित किया जाना चाहिये।

यह चीन के विकास की स्थिति, वातावरण व शर्तों के आधार पर निश्चित किया गया एक रणनीतिक फैसला है, जो व्यापक स्थिति से जुड़ा हुआ एक प्रणालीगत गहरा सुधार ही है।

मौजूदा स्थिति में नए विकास पैटर्न की स्थापना करने के लिये सुधार के विचार व सुधार के उपाय का प्रयोग करना चाहिए । उन्होंने कहा कि उचित क्षेत्रों में सबसे पहले नए विकास पैटर्न की स्थापना की जाएगी।

चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय कमेटी के महासचिव शी जिनपिंग ने 1 सितंबर को बल देते हुए कहा कि चीन को ज्यादा गहन रूप से सुधार करना और उच्च स्तरीय खुलेपन को बढ़ावा देना चाहिए, ताकि विकास की नई स्थिति पाने के लिए शक्तिशाली प्रेरणा मिल सके। केंद्रीय कमेटी की व्यापक सुधार समिति की 15वीं बैठक उसी दिन पेइचिंग में आयोजित हुई।

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!