Wednesday , September 23 2020 19:00
Breaking News

चीन ने ली यह पोजिशन, बनाई मजबूत पकड़, कहा हमले के जवाब में…मिलेगा…

चीन की सरकारी मीडिया ने हिंदुस्तान सेना पर आरोप लगाए हैं कि उसने दोनों राष्ट्रों के बीच जारी वार्ता पर बनी सहमति का उल्लंघन किया है.

सोमवार को इंडियन आर्मी ने बिना कोई उकसावे असली नियंत्रण रेखा को पार किया है व गैर महत्वपूर्ण कार्रवाई की. वहीं, चाइना के विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता झाओ लिजिन ने बोला कि चाइना के सैनिक हमेशा से कड़ाई से एलएसी का पालन कर रहे हैं. दोनों तरफ की सेनाएं वहां की स्थिति को लेकर वार्ता कर रही हैं.

भारत के सैनिक अब साउथ बैंक ऑफ पैंगोंग शो में ऊंचाई पर उपस्थित हैं. वह चाइना के मुकाबले बेहतर पोजिशन पर हैं. सूत्रों का बोलना है कि जब चाइना की घुसपैठ की प्रयास की समाचार सामने आई तो भारतीय सैनिक अहम जगहों पर पहुंच गए.

उन स्थान पर अपनी स्थित को अधिक मजबूत कर लिया है. अगर उत्तरी बैंक को देखें यानी फिंगर एरिया को तो वहां चीनी सैनिक फिंगर-4 की चोटी पर बैठे हैं.

इसके कारण इंडियन आर्मी बेहतर स्थिति में है, इसका लाभ उसे मिलेगा. अब साउथ बैंक में भारतीय सैनिकों ने वही किया है व ऊंचाई पर तैनाती कर डट गए हैं

रिपोर्ट के अनुसार चाइना की पीपल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) ने कथित तौर पर हिंदुस्तान के क्षेत्र पर अतिक्रमण करने की प्रयास की थी. चाइना के हमले के जवाब में स्पेशल ऑपरेशन्स बटालियन ने पैंगोंग झील के पास पहाड़ी पर एक जगह पर अपनी स्थिति को मजबूत कर लिया है.

सूत्र के हवाले से दावा किया गया है कि हिंदुस्तान ने पैंगोंग शो झील (Pangong Tso Lake) के कई अहम इलाकों को अपने कब्जे में ले लिया है. दरअसल, जैसे ही इंडियन आर्मी को चीनी धोखे का अंदेशा हुआ, सेना ने यहां उपस्थित चौकियों पर अपना अतिक्रमण कर लिया.

चालबाज चाइना (China) को सबक सिखाने के लिए इंडियन आर्मी के जवान पूरी मुस्तैदी से सीमा की सुरक्षा कर रहे हैं. एक मीडिया रिपोर्ट अनुसार सेना ने अहम जगहों पर अपनी स्थिति को मजबूत कर लिया है.

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!