चीन ने बनाया ये नया हथियार, 24 घंटे में कर सकता है ये काम

चीनी जासूस बेहद सोच-समझकर इस योजना को अंजाम देते हैं। सबसे पहले फर्जी सोशल मीडिया एकाउंट का प्रयोग कर लक्ष्य को फंसाया जाता है। इसके बाद उनसे सम्पर्क किया जाता है व व्यवसाय का प्रस्ताव दिया जाता है।

जब लगता है कि शिकार जाल में फंसने को तैयार है, तो उसे चाइना आमंत्रित किया जाता है। चाइना की यात्रा मुफ्त होती है, लेकिन यहां उसे हुस्न के जाल में फंसाकर उसकी आपत्तिजनक फोटो-वीडियो बनाये जाते हैं। इसके बाद प्रारम्भ होता है ब्लैकमेलिंग का खेल।

1990 के दशक में, ब्रिटेन की खुफिया एजेंसी MI5 ने ब्रिटिश व्यवसायियों के लिए एक मैनुअल प्रकाशित किया था, जिसमें बोला गया था कि आवश्यकता से ज्यादा प्रशंसा व अत्यधिक उदार मेहमाननवाजी से विशेष रूप से सतर्क रहें।

तब की यह सलाह आज भी प्रासंगिक है। संभोग के जरिये गोपनीय हासिल करने आज चाइना का सबसे अहम् हथियार बन गया है। बीजिंग इसे मीरन जी (‘Meiren Ji)- ब्यूटीफुल पर्सन प्लान कहता है।

विस्तारवादी आदतों के लिए प्रसिद्ध चाइना अपने मंसूबों को अंजाम देने के लिए किसी भी हद तक जा सकता है। वह केवल Huawei के जरिये जासूसी ही नहीं करवा रहा, बल्कि अपने लक्ष्य को निशाना बनाने के लिए संभोग का जाल (Sexpionage) भी बुन रहा है। ब्रिटेन में प्रकाशित एक किताब में इस बारे में कई खुलासे हुए हैं।