चीन ने इस देश की तरह घुमाया मिसाइलो का मुंह, जानिए क्या होने वाला आज रात…

चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन ने 19 फाइटर जेट और बॉम्बर्स भेजे. अलर्ट हुई सेना किसी भी वक्त बिगड़ सकते हालात. चीनी सरकार ने ताइवान पर अधिकार का दावा करती आ रही है।

यद्यपि ताइवान को संयुक्त राष्ट्र द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है जिस कारण इसकी सरकार अमेरिका के साथ संबंध बनाए रखती है लेकिन चीनी प्राधिकरण को यह स्वीकार नहीं है।

उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच सैन्य संघर्ष हम नहीं चाहते हैं। लेकिन अगर ऐसा हो रहा है तो यह किसी के हित में नहीं है। चीन ने ताइवान स्ट्रेट में शुक्रवार को18 और शनिवार को 19 फाइटर जेट और बॉम्बर्स भेजे। चीनी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता वरिष्ठ कर्नल रेन गुओकियांग ने कहा कि “जो लोग आग से खेलते हैं, वे जलने के लिए बाध्य होते हैं।”

चीन न की दादागिरी और धमकियों पर ताइवान के विदेश मंत्री जोसेफ वू ने हाल ही में प्रकाश डाला कि चीन से सैन्य खतरा “बहुत वास्तविक” है और ताइपे की तैयारी भी “बहुत गंभीर” है।

उन्होंने कहा कि “हम हर दिन सैन्य खतरे से निपटने की कोशिश कर रहे हैं। हम दशकों से खतरे में हैं और इसलिए हम ताइवान के खिलाफ चीन की सैन्य कार्रवाइयों को देख रहे हैं। हमारी सेना दोनों पक्षों के बीच संभावित सैन्य संघर्ष के लिए खुद को तैयार करने की कोशिश कर रही है।