Breaking News

नेपाल के ग्यारह इलाकों पर चीन ने छोड़ा ये, पूरी तरह से किया…

चीन ने नेपाल के 4 हेक्टेयर जमीन करनाली नदी (हुमला जिला) पर अपना कब्जा जमाए हुए हैं। चीन ने नेपाल के 2 हेक्टेयर जमीन सिंजेन खोला (रसुवा जिला) पर भी अपना कब्जा कर लिया हैं।

 

चीन ने नेपाल के 4 हेक्टेयर जमीन भोटसे किसी (सिधुपलचोक जिला) पर अपना कब्जा जमाए हुए हैं।  चीन ने नेपाल के 2 हेक्टेयर जमीन कम खोला (संखुआसभा जिला) पर भी अपना कब्जा कर लिया हैं।

चीन ने नेपाल के 1 हेक्टेयर जमीन भूरजुक खोला (रसुवा जिला) पर भी अपना कब्जा कर लिया हैं। चीन ने नेपाल के 3 हेक्टेयर जमीन समझुंग खोला (संखुआसभा जिला) पर भी अपना कब्जा कर लिया हैं।

चीन ने नेपाल के लमडे खोला (रसुवा जिला) पर भी अपना कब्जा कर लिया हैं। चीन ने नेपाल के 7 हेक्टेयर जमीन खरने खोला (सिधुपलचोक जिला) पर अपना कब्जा जमाए हुए हैं।  चीन ने नेपाल के 4 हेक्टेयर जमीन अरुण नदी (संखुआसभा जिला) पर भी अपना कब्जा कर लिया हैं।

नेपाल के तकरीबन 11 इलाके पर चीन ने अपना कब्जा कर लिया हैं, जिसका विरोध इस इलाके में निवास करने वाले लोग कर रहे हैं, क्योंकि चीन ने इन इलाकों पर काफी लंबे समय से अपना कब्जा जमाए हुए हैं.

जिसका विरोध ना करके नेपाल की ओली सरकार चुपचाप बैठी हुई हैं, और इन सब चीजों से जनता का ध्यान भटकाने के लिए नेपाल भारत के साथ बिना मतलब के सीमा विवाद को छेड़ दिया हैं। आपको बता दे कि यह इलाका पूरी तरह से नेपाल के मैप में शामिल है, फिर भी इन इलाकों पर चीनी सेना का नियंत्रण हैं।

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!