Saturday , September 19 2020 12:29
Breaking News

चीन ने अभी अभी पैदा की ये बड़ी अड़चन अमेरिकी को दी ये बड़ी धमकी कहा, बेच दें…

रिपोर्ट्स के मुताबिक, चीन के नए कदम से ओटिक टॉक का संचालन करने वाली कंपनी को अपना कारोबार किसी विदेशी कंपनी को बेचने से पहले नए नियमों का पालन करना होगा।

नियम के तहत, चीनी कंपनियों को अपना व्यवसाय किसी विदेशी कंपनी को बेचने से पहले चीनी प्रशासन से अनुमति लेनी होगी। पिछले शुक्रवार को, जिनपिंग की सरकार ने देश की सबसे लंबी चलने वाली प्रतिबंध सूची में प्रौद्योगिकी से संबंधित निर्यात को जोड़ा।

चीन देश से बाहर जाने वाले शोर्ट वीडियो ऐप टिक टॉक (Tik tok) को देखकर चिंतित है। टिक टॉक दूसरे देश की कंपनी नहीं खरीद सकती थी। इसके साथ ही चीन ने अड़चन पैदा कर दी।

जिनपिंग ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के एक आदेश के बाद कदम उठाते हुए टिक टोक से कहा कि वह देश में अपने परिचालन को निलंबित कर दें या अपना कारोबार किसी अमेरिकी कंपनी को बेच दें।

बीजिंग स्थित यूनिवर्सिटी ऑफ इंटरनेशनल बिजनेस एंड इकोनॉमी के एक प्रोफेसर सुई ने कहा, ’12 साल में पहली बार चीन ने निर्यात पर इस तरह का प्रतिबंध लगाया है।’ नियम का अर्थ है कि बिट डांस को अब अपने टिक टॉक ऐप को बेचने से पहले चीनी सरकार द्वारा निर्धारित लाइसेंसिंग प्रक्रिया का पालन करना होगा।

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!