Thursday , April 15 2021 19:57
Breaking News

चीन ने इस देश को दी ये खुली चेतावनी, कहा कर देंगे तबाह

आस्ट्रेलियाई मीडिया ने सोमवार को बताया कि आबंटन में पहली बार चिह्नित किया गया था कि इस तरह के वीजा क्षेत्र के पासपोर्ट धारकों को कम से कम 2010 के बाद दिए गए थे।

बता दें क् चीन-ऑस्ट्रेलिया के संबंधों पिछले साल अप्रैल से तब से तनाव हैं जब कैनबरा ने चीन के खिलाफ कोविड महामारी की उत्पत्ति की स्वतंत्र अंतर्राष्ट्रीय जांच का प्रस्ताव दिया था।

वांग ने कहा, “चीन आस्ट्रेलिया से अनुरोध करता है कि वह किसी भी तरह से हांगकांग के मामलों और चीन के आंतरिक मामलों में दखल देना बंद करे, ताकि चीन-ऑस्ट्रेलिया संबंधों को और नुकसान न पहुंच सके।”

सबक्लास 866 ऑनशोर प्रोटेक्शन वीजा के प्रसंस्करण पर ऑस्ट्रेलिया के गृह विभाग की एक रिपोर्ट ने संकेत दिया कि पांच से कम हांगकांग पासपोर्ट धारकों के पास दिसंबर में उनके आवेदन स्वीकृत थे।

चीन ने दिसंबर में हांगकांग पासपोर्ट धारकों को सुरक्षा वीजा देने को लेकर ऑस्ट्रेलिया को चेतावनी दी है कि वह हांगकांग के मामलों में हस्तक्षेप करने से परहेज करे।

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन ने सोमवार को कहा कि हांगकांग से संबंधित मुद्दों पर चीन की स्थिति सुसंगत और स्पष्ट है। चीनी राज्य मीडिया ग्लोबल टाइम्स ने वांग के हवाले से कहा, “हांगकांग के मामले पूरी तरह से चीन के आंतरिक मामलों में आते हैं। किसी भी विदेशी देश को हस्तक्षेप करने का अधिकार नहीं है।”

 

 

Share & Get Rs.
error: Vision 4 News content is protected !!