Monday , September 21 2020 9:22
Breaking News

चीन ने अमेरिका को दी ये बड़ी चेतावनी, कहा अगर…

चाइना की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी (Communist Party) का आधिकारिक अखबार है. अमरीका ने देश में चीनी पत्रकारों के लिए वीजा को 90 दिनों के लिए सीमित कर दिया. यह तुरंत स्पष्ट नहीं था कि कितने चीनी पत्रकार प्रभावित हुए हैं या कितने को छोड़ने की जरूरत हो सकती है यदि उनके वीजा नहीं बढ़ाया गया.

दोनों राष्ट्रों ने हाल के महीनों में पत्रकारों को शामिल करने वाली कई टाइट-टू-टाट एक्सचेंजों का आदान-प्रदान किया है, जिसमें अमरीका कई चीनी प्रदेश या कम्युनिस्ट पार्टी समर्थित मीडिया को विदेशी दूतावास के रूप में नामित करते हैं.

एडिटर इन चाइना हू शिजिन ने अपने ट्विटर एकाउंट पर लिखा कि अमरीका चीनी पत्रकारों के वीजा को आगे नहीं बढ़ा रहा है. ऐसे में उन्हें अमरीका को छोड़ने पर विवश किया जा रहा है. अगर ऐसा रहा तो चाइना भी इसका जवाब देगा व अमरीकी पत्रकारों को निशाना बनाया जाएगा.

अमरीका (America) व चाइना के बीच तनाव चरम पर पहुंच चुका है. चाइना (China) ने चेताया है कि अगर अमरीका में रह रहे उसके पत्रकारों को निशाना बनाया जाता है तो वह इसका करारा जवाब देगा. हांगकांग में अमरीकी पत्रकारों को इसके लिए निशाना बनाया जा सकता है.

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!