Tuesday , September 22 2020 22:11
Breaking News

चीन ने किया पलटवार, पैंगोंग लेक के दक्षिणी छोर में…हथियारों से…

आर्मी के मुताबिक पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) के सैनिकों ने पहले से बनी सहमति का उल्लंघन करते हुए पूर्वी लद्दाख में घुसपैठ की प्रयास की।

 

इसके बाद इंडियन आर्मी ने पैंगोंग झील एरिया में चीनी सैनिकों को घुसने से रोका। इसके बाद भी जब चीनी सैनिक रुकने को तैयार नहीं हुए तो भारतीय सैनिकों को उन्हें रोकने के लिए विवश होना पड़ा, जिसके बाद दोनों राष्ट्रों के सैनिकों के बीच झड़प हो गई।

कांग्रेस पार्टी के प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला ने चीनी सैनिकों की घुसपैठ पर ट्वीट किया। उन्‍होंने लिखा, ‘देश की सरज़मीं पर क़ब्ज़े का नया दुस्साहस! रोज़ नयी चीनी घुसपैठ।

पैंगोंग सो लेक इलाक़ा, गोगरा और गलवान वैली, डेपसंग प्लैनस, लिपुलेख, डोका लॉ और नाकु लॉ पास। फ़ौज तो हिंदुस्तान मां की रक्षा में निडर खड़ी हैं। पर मोदी जी की ‘लाल आंख’ कब दिखेंगी। ‘

हालांकि भारतीय सैनिकों ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए चाइना की इस प्रयास को नाकाम कर दिया। चीनी घुसपैठ की इस प्रयास पर कांग्रेस पार्टी (Congress) ने सोमवार को केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर निशाना साधा।

कांग्रेस पार्टी प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने ट्वीट करके सवाल पूछा, ‘मोदी जी की ”लाल आंख” कब खुलेगी?’

चीनी सैनिकों (China Troops) ने एक बार फिर से लद्दाख (Ladakh) में घुसपैठ की प्रयास की है। इंडियन आर्मी (Indian Army) के अनुसार चीनी सैनिकों ने पैंगोंग लेक (Pangong lake) के दक्षिणी छोर में 29-30 अगस्‍त की दरम्‍यानी रात घुसपैठ की प्रयास की।

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!