Breaking News

CBI ने अपने ही दफ्तर में छापा मारकर अपने ही DSP को किया गिरफ्तार

सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना ने अपने ऊपर लगे रिश्वत के आरोप और FIR के खिलाफ हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. राकेश अस्थाना ने कोर्ट से अपील की है कि उनके खिलाफ CBI ने जो FIR किया है उसे रद्द किया जाए. साथ ही इस मामले में उनके साथ कोई जोर जबरदस्ती न की जाए.

Image result for CBI ने अपने ही दफ्तर में छापा मारकर अपने ही DSP को किया गिरफ्तार

इसके अलावा घूसखोरी के आरोपों से जुड़े मामले में गिरफ्तार किए गए सीबीआई के डीएसपी देवेंद्र कुमार ने भी दिल्ली हाई कोर्ट में गिरफ्तारी के खिलाफ अर्जी दाखिल की है. देवेंद्र कुमार की अर्जी पर दिल्ली हाईकोर्ट में दोपहर 2 बजे सुनवाई होगी. देवेंद्र कुमार को सोमवार को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था.

loading...

CBI के डीएसपी देवेंद्र कुमार ने दिल्ली हाई कोर्ट में गिरफ्तारी के खिलाफ अर्जी दाखिल की .

घूसखोरी के आरोपों से जुड़े मामले में गिरफ्तार किए गए सीबीआई के डीएसपी देवेंद्र कुमार ने भी दिल्ली हाई कोर्ट में गिरफ्तारी के खिलाफ अर्जी दाखिल की है.

सीबीआई में सोमवार को अनोखी बात हुई. एजेंसी ने अपने ही दफ्तर में छापा डालकर अपने एक अफसर को गिरफ्तार कर लिया. डिप्टी एसपी रैंक के देवेंद्र कुमार पर आरोप है कि उसने दस्तावेजों में हेराफेरी की जिसके आधार पर स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना ने अपने ही डायरेक्टर आलोक वर्मा पर भ्रष्टाचार के आरोप जड़ दिए.

दरअसल, सीबीआई ने अपने ही स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना पर घूस लेने के आरोप में केस दर्ज किया है. अस्थाना पर मनी लॉन्ड्रिंग और भ्रष्टाचार के आरोपी मीट व्यापारी मोइन कुरैशी से उनके केस को निपटाने के लिए 3 करोड़ रुपए की घूस लेने का आरोप है.

सतीश सना की शिकायत पर राकेश अस्थाना समेत देवेंद्र कुमार पर मामला दर्ज

राकेश अस्थाना के खिलाफ एक बिजनेसमैन सतीश सना की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है. बता दें कि मोइन कुरैशी से 50 लाख रुपये लेने के मामले में सतीश सना भी जांच के घेरे में था, इस मामले की जांच के लिए गठित एसआईटी का नेतृत्व खुद अस्थाना कर रहे थे.

सीबीआई के बयान के मुताबिक देवेंद्र कुमार के खिलाफ मामला भी सतीश साना से जुड़ा है जो मोइन कुरैशी मामले में एक गवाह हैं. बयान के मुताबिक ये पाया गया है कि जिस दिन साना का बयान लेना बताया गया है उस दिन साना दिल्ली में ही नहीं थे.

सीबीआई ने साना की शिकायत के आधार पर स्पेशल डायरेक्टर अस्थाना, सीबीआई डीएसपी देवेंद्र कुमार, मनोज प्रसाद, कथित बिचौलिए सोमेश प्रसाद और पर भी मामला दर्ज किया है.

पीएमओ ने डायरेक्टर आलोक वर्मा को किया तलब

सीबीआई में मचे इसे हंगामे से पीएमओ को भी हरकत में आना पड़ा. खबर है कि दोनों अफसरों के इस तरह सरेआम झगड़े से किरकिरी के देखते हुए पीएमओ ने डायरेक्टर आलोक वर्मा और दूसरे नंबर के अधिकारी स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना को तलब किया है.

दरअसल दोनों अफसर संकोच और मर्यादा छोड़ एक-दूसरे की खुलेआम पोल खोल रहे हैं. दोनों ने एक दूसरे पर करोड़ों रुपए की घूस के आरोप लगाए हैं.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!