Monday , September 21 2020 12:35
Breaking News

भारत और चीन के बीच बिगड़ सकते हालात, 24 घंटे में…, हो सकता…

चीन के विदेश मंत्री, दूतावास के बयान और ड्रैगन की सेना की हरकतें कहीं से एक समान नहीं हैं. विदेश मंत्री वैंग यी जब शांति बनाए रखने के दावे कर रहे हैं उस वक्त उनकी सेना लद्दाख में घुसपैठ कर भारतीय हिस्से पर कब्जा जमाने के सपने देख रही है. शनिवार रात को भी ऐसी कोशिश की गई थी, जिसे भारतीय जवानों ने नाकाम किया.

एक तरफ बॉर्डर पर चीन घुसपैठ की कोशिश कर रहा है. दूसरी तरफ चीनी दूतावास भारत पर भी आरोप लगा रहा है. चीनी दूतावास ने कहा है कि घुसपैठ की कोशिश भारत ने की थी और चीन ने बस उसकी प्रतिक्रिया दी.

वैंग यी ने यह भी कहा कि वहां बॉर्डर का कोई तय रेखा नहीं है जिसकी वजह से ऐसा विवाद होता है. चीन के विदेश मंत्री ने आगे कहा कि वह बातचीत से मुद्दे का हल चाहते हैं.

फांस दौरे के दौरान वैंग यी (Wang Yi on India China Clash) ने भारत और चीन के बीच चल रहे तनाव पर बात की. वह बोले, ‘भारत-चीन बॉर्डर पर हम (चीन) शांति बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी (चीन) तरफ से कभी माहौल को बिगाड़ने की शुरुआत नहीं होगी.’

चीन लद्दाख मामले (Ladakh India China Clash) पर अब दोहरी चाल चलता दिख रहा है. एक तरफ उसके जवान पैंगोंग झील इलाके में घुसपैठ की कोशिश करते हैं.

वहीं दूसरी तरफ उनके विदेश मंत्री खुद को पाक साफ बता रहे हैं. अब चीन के विदेश मंत्री वैंग यी (Wang Yi) ने कहा है कि वह बॉर्डर पर शांति चाहते हैं. दूसरी तरफ चीनी दूतावास ने उलटा भारत पर ही आरोप लगा दिए हैं.

 

 

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!