Breaking News

गलत साइज की ब्रा पहनने पर महिलाओ के ब्रेस्ट को हो सकता है यह बड़ा नुकसान

Loading...

हर महिला चाहती है कि उसका फिगर अच्छा दिखे। महिलाएं खूबसूरती बरकरार रखने के लिए कई तरह की चीजें आजमाती हैं। हालांकि अनजाने में आप कुछ ऐसी चीजें कर जाती हैं जिनसे आपको दिक्कत हो सकती है। फैशन के लिए शरीर के साथ की गईं किसी तरह की गलतियां आपको गंभीर बीमारियां भी दे सकती हैं। एेसे में आज हम आपको ब्रेस्ट के साथ किए गए गलत एक्सपेरिमेंट के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके लिए खतरनाक हो सकते हैं।


शरीर के दूसरे हिस्सों की तरह ब्रेस्ट में ऑइल ग्लैंड्स नहीं होती हैं। अगर आप इन्हें हाइड्रेट और मॉइश्चराइज नहीं रखेंगे तो आपको सैगी ब्रेस्ट की दिक्कत हो सकती है। साथ ही खुजली भी हो सकती है।

Loading...


एक शोध के मुताबिक जब आप दौड़ती हैं तो आपकी ब्रेस्ट के बाउंस होने से तकलीफ हो सकती है। अगर आप रोजाना बिना सपोर्ट ब्रा के दौड़ती हैं तो ब्रेस्ट के टिश्यूज पर बुरा असर पड़ सकता है। इससे बचने के लिए आपको अच्छी क्वॉलिटी की स्पोर्ट ब्रा पहननी चाहिए।

हाथों और पैरों में वैक्सिंग करना सही है लेकिन ब्रेस्ट की त्वचा दूसरे हिस्सों से ज्यादा सेंसिटिव होती है। वैक्सिंग करने से जलन और ऐलर्जी भी हो सकती है। बेहतर होगा शरीर के नाजुक हिस्सों के साथ छेड़छाड़ न करें।

सही साइज की ब्रा न मिलना भारत में हर महिला की बड़ी परेशानी है। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि हर 4 में से 1 महिला गलत साइज की ब्रा पहनती है। आपकी ब्रा न तो ज्यादा टाइट होनी चाहिए न ही ब्रा पहनने के बाद ब्रेस्ट सैगी दिखने चाहिए। इन चीजों का खासतौर पर ध्यान रखें।

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!