रात होते ही चीन ने किया ऐसा , बिगड़ सकते हालात…

Share & Get Rs.

चीनी मीडिया ने चीनी राष्ट्रपति के हवाले से कहा कि अगर इस तरह की गंभीर स्थिति पैदा हुई तो चीनी जनता निश्चित रूप से इसका मुंहतोड़ जवाब देगी. चीन के राष्‍ट्रपति का बयान ऐसे समय पर आया है .

जब भारत और अमेरिका के साथ उसका तनाव चरम पर है. चीन की दादागिरी से बचाने के लिए अमेरिका लगातार ताइवान को अत्‍याधुनिक हथियार दे रहा है. अमेरिका ने गुरुवार को पहली बार चीन तक मार करने वाले हथियारों की ताइवान को बिक्री को मंजूरी दी है.

शी चिनफिंग ने कहा है कि चीन ने कभी भी विस्तारवाद और अधिपत्य की नीति नहीं अपनाई. चिनफिंग ने कहा कि अगर चीन की संप्रभुता, सुरक्षा और विकास के हितों को कोई हालांकि चुनौती नहीं दे सकता लेकिन अगर ऐसी स्थिति पैदा होती है .

तो चीन की जनता उसका मुंहतोड़ जवाब देगी. शी चिनफिंग ने अपने भाषण में हालांकि किसी देश का नाम नहीं लिया है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि चिनफिंग ने भारत और अमेरिका को लेकर यह बातें कही हैं.

चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने धमकी दी है कि चीन की प्रभुता, सुरक्षा और विकास के हितों से छेड़छाड़ हुई तो वे खाली नहीं बैठेंगे. शी चिनफिंग ने कहा है कि वे किसी भी ताकत ने अगर चीन को तोड़ने का प्रयास किया तो उस ताकत को भी ऐसा नहीं करने दिया जाएगा.

 

 

Share & Get Rs.
error: Vision 4 News content is protected !!