Breaking News

BSNL ने Jio को किया पीछे , लांच किया ये सस्ता प्लान

Share & Get Rs.

डेटा: बीएसएनएल का 97 रुपये वाला प्लान उपयोगकर्ताओं को रोज 2GB (FUP) डेटा प्रदान करती है। जबकि Jio का प्लान रोज 1।5GB डेटा देता है।

कुल मिलाकर BSNL के 97 रुपये वाले प्लान के साथ, यूजर्स को 36GB डेटा मिलता है। वहीं Jio का प्लान बीएसएनएल के मुकाबले 1 रुपये अधिक महंगा है, लेकिन भी इस प्लान के साथ यूजर्स को टोटल 21GB डेटा मिलता है।

नेटवर्क: नेटवर्क के मामले में रिलायंस जियो बीएसएनएल से अच्छा है। चूंकि Jio के पास बेहतर नेटवर्क इंफ्रास्ट्रक्चर है, इसलिए इसके उपयोगकर्ताओं को बीएसएनएल के नेटवर्क की तुलना में देशभर में बेहतर कवरेज और डेटा स्पीड मिलेगी। दूसरा, बीएसएनएल के उपयोगकर्ताओं को अधिकांश समय 3जी स्पीड मिलती है क्योंकि BSNL के पास 4जी नेटवर्क नहीं है।

कॉलिंग: वॉयस कॉलिंग के फायदों से शुरू करते हुए आपको बता दें कि दोनों कंपनियां देशभर में सभी यूजर्स को वास्तव में असीमित वॉयस कॉलिंग सेवा ऑफर करती हैं।

वैलिडिटी: अब वैलिडिटी की बात करें तो बीएसएनएल के 97 रुपये वाला प्लान 18 दिनों की वैधता के साथ आता है, जबकि रिलायंस जियो का 98 रुपये वाला प्लान 14 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है।

Reliance Jio का 98 रुपये वाला प्लान अब दोबारा आ गया है। इसी वजह से इन दिनों जियो का 98 रुपये का प्लान काफी चर्चा में है। लेकिन इसकी टक्कर में BSNL का एक खास प्लान है जो बेहद किफायती है।

इतना ही नहीं बल्कि यह प्लान जियो से भी सस्ता है। BSNL का ये विशेष प्लान सुविधाओं के मामले Jio के सबसे सस्ते प्रीपेड प्लान को पीछे छोड़ देगा। यहां आपके लिए BSNL और Jio के 100 रुपये से कम वाले सबसे सस्ते प्लान की तुलना कर रहे हैं।

Share & Get Rs.
error: Vision 4 News content is protected !!