जीजा ने साले को ट्रेलर से रौंदकर उतारा मौत के घाट

राजस्थान के अजमेर जिले से दिल को दहला देने वाली हत्या की वारदात सामने आई है. यहां एक जीजा ने अपने साले को ट्रेलर से रौंदकर मार डाला. जीजा अपने साले से इस बात से खफा था कि वह उसकी पत्नी को उसके पास नहीं भेज रहा था. हत्या की यह वारदात अजमेर जिले के सावर थाना इलाके में बीते 8 दिसंबर को हुई थी. पुलिस पहले इसे सड़क दुर्घटना मान रही थी. लेकिन जांच में और यह मामला हत्या का निकला. पुलिस ने अब पूरे मामले का खुलासा करते हुए आरोपी जीजा को गिरफ्तार कर लिया है. वह उससे पूछताछ कर रही है.

सावर थानाप्रभारी रामस्वरूप चौधरी ने बताया कि 8 दिसंबर को सावर के कुशायता रोड़ पर एक ट्रेलर की चपेट में आने से गोरधा निवासी पोस्टमैन गोपाललाल मीणा की मौत हो गई थी. हादसे में गोपाल का मासूम पुत्र दिव्यांश घायल हो गया था. सावर में डाक विभाग में कार्यरत गोपाल मीणा सावर के ही जागृति स्कूल में पढ़ने वाले पुत्र दिव्यांश को लेकर अपने गांव जा रहा था. इसी दौरान एक अज्ञात ट्रेलर टक्कर मारकर फरार हो गया. हादसे के बाद अज्ञात वाहन की तलाश में एक स्पेशल पुलिस टीम का गठन किया गया. स्पेशल पुलिस टीम ने सावर और गंदेर रोड़ पर लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की.

भानुप्रताप का विवाह नाता प्रथा से हुआ था
सीसीटीवी फुटेज में एक ट्रेलर 8 दिसंबर को सुबह 8 बजे पण्डेर से सावर की और से और आना पाया गया. गंधेर के पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी फुटेज में यह ट्रेलर दुर्घटना के बाद तेज गति से सावर से पण्डेर की तरफ जा रहा था. ट्रेलर नंबरों के आधार पर पुलिस ने पड़ताल की तो ट्रेलर का चालक मृतक गोपाल का जीजा भानुप्रताप सिंह मीणा निकला. पुलिस ने जब मामले में जांच की तो सामने आया की गोपाल ने अपनी बहन लीला का तीन साल पहले सरसिया निवासी भानुप्रताप सिंह के साथ सामाजिक रीति रिवाज के साथ नाता विवाह किया था.

जीजा और साले में पहले हुई कहासुनी नाता विवाह के कुछ समय बाद ही भानुप्रताप और उसकी बहन के बीच मनमुटाव होने लग गया. इससे लीला अपने पीहर ही रहने लग गई थी. करीब चार माह पहले भानुप्रताप अपने ससुराल में पत्नी को लेने आया था. इसी दौरान गोपाल और भानुप्रताप के बीच कहासुनी हो गई. कहासुनी के दौरान साले गोपाल ने अपने जीजा भानुप्रताप को गोरधा जाने पर जान से मारने की धमकी दी थी. उसी दिन भानु प्रताप ने अपने साले गोपाल को मारने की ठान ली थी.

पत्नी का किसी और से नाता विवाह कर दिया था
भानुप्रताप चार साल से शाहपुरा की एचएम लॉजिस्टिक कंपनी का ट्रेलर चलाता था. करीब तीन माह पहले ट्रेलर चलाने वह बाहर चला गया. इस बीच 4 नवंबर को गोपाल ने अपनी बहन लीला का किसी और के साथ नाता विवाह कर दिया था. इसकी जानकारी मिलने के बाद से ही भानुप्रताप अपने साले को मारने की फिराक में था. दुर्घटना करने वाले ट्रेलर की पहचान होने के बाद पुलिस ने उसके मालिक से पूछताछ की.

जीपीएस और सीडीआर की जांच से हुआ खुलासा
इसके बाद पुलिस ने वाहन पर लगे जीपीएस और सीडीआर की जांच की. जांच में सामने ने आया कि 7 दिसंबर को भानुप्रताप को भीलवाड़ा की जिंदल फैक्ट्री में ट्रेलर भरने जाना था. लेकिन भानुप्रताप ने अपने साले को मारने के लिए ट्रेलर को भीलवाड़ा नहीं ले जाकर टोंक देवली के रास्ते अपने गांव सरसिया से ले गया. गांव जाकर उसने आपने मोबाइल से मुख्य सिम कार्ड को बंद कर दिया और अपनी दूसरी सिम कार्ड डाल ली. गोपाल रोजाना अपने गांव गोरधा से सावर जाता था. आरोपी भानुप्रताप को इस बात की जानकारी थी.

ट्रेलर सड़क पर खड़ा कर किया साले का इंतजार
8 दिसंबर की सुबह 7 बजे आरोपी भानुप्रताप अपना ट्रेलर लेकर सावर में कुशायता रोड़ पर खड़ा हो गया और अपने साले के आने का इंतजार करने लगा. गोपाल सुबह 7 बजे हेलमेट लगाकर गांव से स्कूटी पर सवार होकर पोस्ट ऑफिस के लिए निकल गया. भानुप्रताप सुबह हेलमेट लगा होने से अपने साले को पहचान नहीं पाया. सुबह 10 बजे पोस्ट ऑफिस के सामने अपने साले गोपाल को देखकर आरोपी सावर से आगे निकल गया. आरोपी ने दोपहर को 12.30 बजे सावर से गोरधा की और जाने वाले रास्ते पर ट्रेलर को ले जाकर खड़ा कर दिया और अपने साले गोपाल के आने का इंतजार करने लगा.

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर ट्रेलर किया जब्त
दोपहर को 3 बजे गोपाल अपने पुत्र दिव्यांश को लेकर स्कूटी से अपने घर जा रहा था. तभी आरोपी भानुप्रताप ने अपने ट्रेलर को तेज गति से चलाकर गोपाल की स्कूटी पर ट्रेलर चढ़ा दिया. इससे गोपाल की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं गोपाल का पुत्र दिव्यांश गंभीर घायल हो गया. हादसे के बाद आरोपी ट्रेलर को लेकर जहाजपुर और बीगोद होते हुए भीलवाड़ा चला गया. भीलवाड़ा से माल भरकर मोरबी कांडला चला गया. सावर पुलिस की स्पेशल टीम ने मुखबिर की सूचना पर आरोपी भानुप्रताप को जैतारण के पास हाईवे से गिरफ्तार ट्रेलर जब्त कर लिया है.

साले की धमकी से भी परेशान हो गया था आरोपी भानुप्रताप
आरोपी भानु प्रताप ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह अपनी पत्नी से प्रेम करता था. लेकिन पत्नी लीला उसके साथ रहना नहीं चाहती थी।. उसका साला गोपाल भी उसे भेजना नहीं चाहता था. उसके पैसे भी खर्च हो गए और पत्नी भी नहीं आ रही थी. आरोपी ने बताया कि उसके साले ने भी जान से मारने की धमकी दी. इससे परेशान होकर उसने ट्रेलर चढ़ाकर अपने साले की हत्या कर दी.