मेकअप के दौरान दुल्हन रखें इन बातो का ख्याल, वरना हो जाएंगी परेशान

कहते हैं शादी जीवन का दूसरा नया पड़ाव होता है। ऐसे में लड़कियां अपने डी-डे वाले दिन सबसे ज्यादा खूबसूरत और अलग दिखना चाहती हैं। ऐसे में वह बेहतरीन मेकअप आर्टिस्ट और की तलाश करती हैं। लेकिन, कई बार ऐसा भी हो सकता है, जब वे मेकअप आर्टिस्ट कुछ ऐसी गलतियां भी कर सकते हैं जिससे आपका लुक खराब हो सकता है। ऐसे में हम बता रहे हैं कुछ ऐसी चीजों के बारे में जिनका ध्यान दुल्हन को मेकअप के दौरान रखना चाहिए।

 बोल्ड लिप्स और आंखे

इन दिनों अक्सर लड़कियां अपने ब्राइडल लुक के लिए अल्ट्रा-बोल्ड लुक को चुनती हैं। इस लुक को फॉलो करने के लिए ध्यान रखें कि आपकी आंखों और लिप्स, दोनों में से कोई एक ही बोल्ड हो। अगर आपने होठों के लिए बोल्ड शेड चुना है तो आपका आई मेकअप पेस्टल शेड्स में होना चाहिए। वहीं अगर आपने अपनी आंखों को बोल्ड रंगों में किया है, तो न्यूड रंग से अपने लिप्स को चुनें।

बहुत ज्यादा ब्लश अप्लाई करना

ब्लशर आपके लुक को अट्रैक्टिव बनाता है, लेकिन इसे बहुत ज्यादा लगाने से परेशानी हो सकती है। ब्लश चेहरे को काफी आकर्षक और आर्टिफिशियल बनाता है। इसलिए, ध्यान रखें कि आपका मेकअप आर्टिस्ट ब्लश को ठीक से ब्लेंड करें, ऐसा करने से आपको नैचुरल लुक मिलेगा। ब्लशर लगाने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप सॉफ्ट स्ट्रोक का इस्तेमाल करें। यह गालों को फ्रेश लुक देगा।

बेस अप्लाई न करना

ज्यादातर लोग इस बात को भूल जाते हैं। चेहरे पर तो हर को अपने बेस को अप्लाई कर लेता है लेकिन दूसरे हिस्सों, जैसे पीठ, बाहों, कंधों जैसी जगहों पर मेकअप बेस लगाने में अक्सर लोग चूक कर जाते हैं। ऐसे में ये हिस्से आपके चेहरे से अलग दिखने लगते हैं। ध्यान रखें कि आप अपने मेकअप आर्टिस्ट से इन सभी जगहों पर मेकअप लगाने के लिए कहें।