National

भाजपा ने CPM के जिला पंचायत अध्यक्ष के आवास तक निकाला मार्च, कन्नूर में बुलाया गया बंद

कन्नूर: केरल के कन्नूर में भाजपा ने सीपीआई(एम) के जिला पंजायत अध्यक्ष पीपी दिव्या के आवास तक प्रदर्शन मार्च निकाला। इसके साथ ही उन्होंने वरिष्ठ जिला प्रशासन अधिकारी की मौत के मामले में दिव्या से इस्तीफे की मांग की। दरअसल, अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (एडीएम) कन्नूर नवीन बाबू मंगलवार सुबह एडीएम के रूप में कार्यभार संभालने के लिए पथानामथिट्टा जाने वाले थे, लेकिन जिला पंजायत अध्यक्ष द्वारा भ्रष्टाचार के आरोप लगाए जाने के एक दिन बाद ही उन्होंने फांसी लगा ली थी। उनकी मौत पर भाजपा ने बंद का एलान किया, जिसके बाद कन्नूर में दुकानें और बाजार बंद रखा गया।

पीपी दिव्या से इस्तीफे की मांग
पुलिस ने दिव्या के आवास के एक किलोमीटर दूर बैरिकेट्स लगा दिया था, लेकिन प्रदर्शनकारी बैरिकेट्स तक पहुंच गए और नारेबाजी करने लगे। उन्होंने सीपीआई(एम) के जिला पंजायत अध्यक्ष दिव्या से इस्तीफे की भी मांग की। एडीएम की मौत और दिव्या द्वारा उनपर लगाए गए आरोपों को लेकर राजस्व अधिकारियों ने पथानामथिट्टा जिला कलेक्ट्रेट तक प्रदर्शन किया। अधिकारियों ने कहा कि नवीन बाबू बहुत ही ईमानदार और मेहनती व्यक्ति थे। एडीएम का कार्यभार संभालने के बाद वे उनके साथ आगे काम करना चाहते थे।

नवीन बाबू की मौत से राज्य में विवाद पैदा हो गया। कांग्रेस और भाजपा दिव्या से इस्तीफे की मांग की। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि विदाई समारोह के दौरान नवीन बाबू को दिव्या से जो अपमान झेलना पड़ा, उसी के कारण उन्होंने इतना बड़ा कदम उठाया। उन्होंने दिव्या की गिरफ्तारी की भी मांग की। सीपीआई(एम) ने नवीन बाबू की मौत पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने एक बयान जारी कर कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष द्वारा विदाई समारोह में की गई टिप्पणियां केवल भ्रष्टाचार के खिलाफ नेक इरादे वाली आलोचना थी।

Related Articles

Back to top button