उत्तराखंड में बीजेपी के नए संगठन महामंत्री पद के लिए अध्यक्ष अमित शाह ने नियुक्त किया इन्हें

देहरादून. अजय कुमार को उत्तराखंड  भाजपा  का नया संगठन महामंत्री नियुक्त किया गया है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह  के अनुमोदन   के बाद अजय कुमार को उत्तराखंड बीजेपी के नए संगठन महामंत्री के पद के लिए चुना गया है. अजय कुमार वर्तमान में पश्चिमी उत्तर प्रदेश (मेरठ) बीजेपी के महामंत्री संगठन पद संभाल रहे थे.

बहरहाल, उन्हें उत्तराखंड में पूर्व महामंत्री संगठन संजय कुमार  के हटने के बाद से खाली चल रहे पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है. दरअसल, “मीटू” प्रकरण में फंसने के बाद संजय कुमार को अपना पद छोड़ना पड़ा था. बीते 11 महीने से महामंत्री संगठन का प्रभार भी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ही संभाल रहे थे.

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह  ने प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू  और प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट को महामंत्री संगठन पद पर अजय कुमार की नियुक्ति की सूचना अलग से भेज दी है.

प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट को महामंत्री संगठन पद पर अजय कुमार की नियुक्ति की सूचना अलग से भेज दी गई है. अजय कुमार उत्तराखंड में पहले जिला और विभाग प्रचारक भी रह चुके हैं. वर्तमान में अजय कुमार पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ क्षेत्र के बीजेपी संगठन के महामंत्री का दायित्वों का निर्वहन कर रहे थे. वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ   से काफी लंबे समय से जुड़े रहे हैं. अजय कुमार संघ के विभाग प्रचारक से लेकर प्रांत प्रचारक तक का दायित्व निभा चुके हैं.