भाजपा 11 लंबित विधानसभा सीटों पर जल्द कर सकती है अपने प्रत्याशियों की घोषणा, जाने पूरी खबर

Share & Get Rs.

भाजपा 11 लंबित विधानसभा सीटों पर भी प्रत्याशियों की घोषणा जल्द कर सकती है। पार्टी के शीर्ष नेता डोईवाला, केदारनाथ, टिहरी और कोटद्वार सीट को लेकर मंथन कर रहे हैं। इन सीटों पर प्रत्याशी तय करने में ही थोड़ा उलझन है।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने बताया कि लंबित सीटों पर विचार विमर्श जारी है। इन पर जल्द ही उम्मीदवार तय कर दिए जाएंगे। सूत्रों के अनुसार, भाजपा के सामने डोईवाला व कोटद्वार में प्रत्याशी चुनने की चुनौती है। हालांकि कोटद्वार से पूर्व सीडीएस जनरल बिपिन रावत के भाई कर्नल विजय रावत को मैदान में उतारे जाने की संभावना है।

डोईवाला से विधायक रहे पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत इस बार चुनाव नहीं लड़ रहे हैं व कोटद्वार से विधायक रहे हरक सिंह को भाजपा निष्कासित कर चुकी है। इन सीटों पर भाजपा को जिताऊ कैंडीडेट की तलाश है और नया प्रयोग करने पर भी विचार हो रहा है। केदारनाथ में भाजपा को बगावत का खतरा सता रहा है। इस सीट पर पूर्व विधायक आशा नौटियाल और शैला रानी रावत दावेदार हैं और दोनों ही चुनाव लड़ने की इच्छुक हैं। टिहरी को लेकर भी यही समस्या है।

सूत्रों के अनुसार, भाजपा इस सीट पर कई विकल्पों के साथ चल रही है। वर्तमान विधायक धन सिंह नेगी तो हैं ही। साथ ही कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय का नाम भी चर्चाओं में शामिल है। कांग्रेस हाईकमान भाजपा से मेलजोल की वजह से किशोर पर गाज भी गिरा चुका है। किशोर इस वक्त बेहद आहत महसूस कर रहे हैं।

Share & Get Rs.