Birthday :15 साल की उम्र में शूटिंग के बहाने रेखा का हुआ था यौन शोषण

आज बॉलीवुड की सबसे हसीन अदाकारा रेखा का जन्मदिन है। नशीली आंखे, सुंदर काया और दिलकश अदाकारी का संगम है बॉलीवुड की अभिनेत्री रेखा। रेखा एक ऐसा चरित्र है, जिसे बीते जमाने के ही नहीं बल्कि आज की नौजवान पीढ़ी भी जानने को उत्सुक है। हर किसी को आज भी दिलचस्पी है रेखा के जीवन के उन पन्नों को पढ़ने में, जिन्हें आज तक किसी ने नहीं पढ़ा। आज मीटू अभियान के तहत तनुश्री दत्ता, कंगना रनाउत जैसी नामचीन हस्तियों अपने साथ हुए गलत व्यवहार को लोगों के सामने रखा है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि आज से कई साल पहले हिंदी सिनेमा की ‘उमराव जान’ भी यौन शोषण की शिकार हो चुकी हैं।

Image result for 15 साल की उम्र में शूटिंग के बहाने रेखा का हुआ था यौन शोषण

उस्मान की किताब में लिखा है कि फिल्म ‘अनजाना सफर’ के निर्देशक राजा नवाठे और फिल्म के हीरो बिस्वजीत ने रेखा को बिना बताए फिल्म का सीन शूट करने का प्लान बनाया था। उस वक्त रेखा की उम्र मात्र 15 साल थी, रेखा रोमांटिक गाने के शूट के लिए सेट पर पहुंची और जैसे ही डायरेक्टर ने एक्शन बोला बिस्वजीत ने रेखा को बाहों में भरा और उन्हें किस करने लगे। रेखा को वो बिना रूके 5 मिनट तक किस करते रहे, रेखा दर्द से कराह उठीं और डायरेक्टर और एक्टर उनका मजा लेते रहे, जब रेखा की आंखों से अश्रुधारा बहने लगी तब जाकर अभिनेता बिस्वजीत ने उन्हें छोड़ा।Image result for 15 साल की उम्र में शूटिंग के बहाने रेखा का हुआ था यौन शोषण

रेखा का ये दर्द यासीर ने किताब में तो बयां कर दिया और कहा कि उन्होंने रेखा से पूछकर ही उनकी लाइफ के तार छेड़े हैं। लेकिन इतना तो तय है कि रेखा..शायद इन्हीं वजहों से आज भी बहुत रहस्यमयी है, ना जाने उन्होंने कितने दर्द अपने अंदर छुपा रखे हैं और शायद यही कारण है कि वो लोगों से ज्यादा मिलती-जुलती नहीं हैं। फिलहाल फिल्मी कैनवस की इस नायाब कलाकार को हमारी ओर से जन्मदिन की बहुत सारी शुभकामनाएं।