लखनऊ एयरपोर्ट पर विमान से टकराया पक्षी, बाल-बाल बची 180 यात्रि‍यों की जान

लखनऊ एयरपोर्ट पर रविवार को बड़ा हादसा टल गया। एयर एशिया की लखनऊ कोलकाता उड़ान के लिए विमान रनवे पर जैसे ही आगे बढ़ा उसके दूसरे इंजन से एक पक्षी टकरा गया।

विमान रनवे के दूसरे छोर के पास जा कर रुका। तुरंत पायलट ने इसकी सूचना एयर ट्रैफिक कंट्रोल टॉवर को दी। इसके बाद ग्राउंड क्रू ने बस भेजकर यात्रियों को वापस बुलाया। वहीं, विमान को वाहन से पुश बैक कर एप्रन तक ला कर खड़ा किया गया। सूत्रों के अनुसार यह विमान उड़ान भरने की स्थिति में नहीं है। ऐसे में उड़ान से जाने को तैयार यात्रियों को दूसरे विमान से भेजा जाएगा।

पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर विमान को रोका। उस समय विमान के इंजन पूरी शक्ति से काम कर रहे थे। यात्रियों को वापस एयरपोर्ट भेज दिया गया है। उनको दूसरे विमान से भेजे जाने की तैयारी है।

विमान में सवार यात्रियों ने सोशल मीडिया पर वीडियो भी साझा की है। एक यात्री गोपाअम्बुज सिंह राठौर के अनुसार उड़ान संख्या आई 5- 319 कोलकाता जाने के लिए रनवे पर थी। टेक ऑफ से चंद सेकंड पहले ही एक पक्षी टकरा गया। उस समय 10:50 बजे का समय था। यात्रियों को वापस एयरपोर्ट पर लाया गया। एयरपोर्ट सूत्रों ने बताया कि विमान में क्रू समेत 180 से अधिक यात्री सवार थे। पक्षी टकराने से इंजन में आग लगने का खतरा रहता है। इंजन काम करना बंद कर देता है। पायलट ने सूझबूझ का परिचय देते हुए समय पर इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया।