मुस्लिम छात्राओ

मुस्लिम छात्राओ पर बिहार में लगा प्रतिबंध अब नहीं पहन सकती है ये वस्त्र वर्ना देना होगा ये…

बिहार में मुस्लिम छात्राओ को लेकर बड़ा कदम उठाया गया है जिसके तहत अब उन्हें बुर्का नहीं पहनने दिया जाएगा। बिहार की राजधानी पटना में स्थित जेडी विमिंस कॉलेज ने छात्राओं के बुर्का पहनने पर प्रतिबंध लगाया गया है।

मुस्लिम छात्राओ

कॉलेज ने छात्राओं को सख्‍त न‍िर्देश जारी करते हुए कहा है कि वे केवल न‍िर्धारित ड्रेस कोड में ही कॉलेज आएं। इतना ही नहीं बल्कि कॉलेज ने यह भी कहा है कि अगर छात्राएं बुर्का पहनकर आती हैं तो उन्‍हें नियमों के उल्‍लंघन के आरोप में 250 रुपये जुर्माना देना होगा।

महाराष्ट्र सरकार के 100 दिन पूरे होने पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने की ये घोषणा, अब महाराष्ट्र के लोगो को…

जेडी महिला कॉलेज ने इस दिशा में एक दिशा-निर्देश जारी किया है। इसमें कहा गया है कि शनिवार को छोड़कर बाकी हर दिन सभी छात्राओं को निर्धारित ड्रेस कोड में ही कॉलेज आना होगा। कॉलेज प्रबंधन ने कहा है कि कॉलेज के अंदर स्‍टूडेंट बुर्का नहीं पहन सकती हैं। अगर किसी स्‍टूडेंट को नियमों का उल्‍लंघन करते हुए पाया गया तो उसे 250 रुपये जुर्माना देना होगा।

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हिंदू लड़की के साथ हुआ ये कांड, मंत्री ने फोन कर कही ये बात

कॉलेज का यह नोटिस अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। उधर, छात्राओं ने कॉलेज प्रशासन के इस फैसले पर आपत्ति जताई है। उनका कहना है कि बुर्के से कॉलेज को क्‍या द‍िक्‍कत है। उधर, कॉलेज प्रशासन का कहना है कि छात्राओं को ऐडमिशन के बाद ही पहले ही इस बारे में बता द‍िया गया था कि वे न‍िर्धारित ड्रेस में ही कॉलेज आएं। उनका कहना है कि छात्राओं में एकरूपता लाने के लिए यह नियम लागू किया गया है। इस बीच कॉलेज के इस निर्देश का मुस्लिम धर्मगुरुओं ने भी विरोध किया है।