Monday , September 28 2020 13:05
Breaking News

बिहार विधानसभा चुनाव: RJD ने किया ये बड़ा काम, 9 दिन में हुए 5 लाख रजिस्ट्रेशन

राजद नेता तेजस्वी यादव ने सत्ता में आने पर बेरोजगारों को नौकरी देने का वादा किया है. तेजस्वी ने कहा कि बिहार में बेरोजगारी दर सर्वाधिक है.

 

यहां बेरोजगारी दर 46.6 प्रतिशत है. 18 से 35 वर्ष की आयु सीमा में बेरोजगारी दर और अधिक है. इसी लिए RJD के चुनावी एजेंडे में यह मुद्दा टॉप पर है.

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने दावा किया है कि इस बार बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की सरकार बनेगी. NDA की सरकार को जनता बदलने की तैयारी में है.

मंगलवार को भोजपुर के कई लोगों को रालोसपा की सदस्यता दिलाने के बाद उन्होंने कहा कि राज्य में शिक्षा, स्वास्थ्य, सिंचाई की स्थिति बदहाल है. जब तक सरकारी स्कूलों में बेहतर शिक्षा नहीं मिलती तब तक गरीबों के बच्चों को अच्छी शिक्षा नहीं मिलेगी.

जिला स्तरीय कांग्रेस वर्चुअल क्रांति महासम्मेलनों में चाहे राष्ट्रीय स्तर के नेता हों या राज्य स्तरीय, सभी बोरोजगारी के मुद्दे पर सरकार को घेर रहे हैं. कांग्रेस बिहार विधानसभा चुनाव के घोषणा पत्र को युवाओं के हिसाब से बनाने में लगी है.

पार्टी युवाओं को यह विश्वास दिलाना चाहती है कि कांग्रेस का हाथ युवाओं के साथ है. कांग्रेस यह भी बताना चाहती है कि वह सिर्फ सरकारी भर्तियों को ही नहीं भरेगी बल्कि रोजगार के नए विकल्पों की तलाश करेगी.

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) में बेरोजगारी को महागठबंधन मुख्य चुनावी मुद्दा बनाने में जुटा है. RJD और कांग्रेस इस मुद्दे पर अपने-अपने आंकड़े पेश कर रहे हैं.

विपक्षी दल सरकार को इस मुद्दे पर घेरने के लिए हर संभव कोशिश में लगे हैं. RJD नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) लगातार अपने भाषणों में बेरोजगारी का मुद्दा उठा रहे हैं. RJD के मुताबिक उनके द्वारा बेरोजगारों के लिए बनाए गए बेरोजगारी हटाओ पोर्टल पर 9 दिन के भीतर ही 5 लाख से ज्यादा रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं.

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!