दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार ने बनाया ये नया रिकॉर्ड,जानकर फैस हुए हैरान

Share & Get Rs.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जा रही है। पहले दो मैच दक्षिण अफ्रीका ने जीतकर सीरीज में 2-0 से बढ़त कायम कर ली है। अब भारत के लिए अगला मुकाबला करो या मरो वाला होगा। कटक में खेले गए दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में भुवनेश्वर कुमार ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में महज 13 रन देकर चार विकेट झटके, लेकिन इसके बावजूद उनके खाते में एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

भारत की ओर से यह पहला मौका है, जब किसी गेंदबाज ने चार विकेट झटके हों, लेकिन टीम ने मैच गंवा दिया हो। इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ था। भुवनेश्वर कुमार ने रीजा हेंडरिक्स, ड्वेन प्रिटॉरियस, रैसी वैन डर डसन और वायने पारनेल को पवेलियन का रास्ता दिखाया। पहले दोनों मैचों में भारत ने पहले बैटिंग की और दक्षिण अफ्रीका ने आसानी से लक्ष्य हासिल किया। भुवनेश्वर कुमार के अलावा भारत की ओर से और कोई गेंदबाज प्रभावित नहीं कर पाया।

आवेश खान और हर्षल पटेल ने भले ही रनों पर अंकुश लगाया, लेकिन दोनों कोई विकेट नहीं ले पाए। आवेश ने अपने कोटे के चार ओवर में 17, जबकि हर्षल ने तीन ओवर में 17 रन खर्चे। अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल तो काफी महंगे साबित हुए। चहल ने चार ओवर में 49 रन लुटाए, वहीं अक्षर ने अपने एक ओवर में 19 रन खर्चे। दक्षिण अफ्रीका की ओर से हेंड्रिक्स क्लासेन ने 81 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और मैन ऑफ द मैच चुने गए। तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच 14 जून को विशाखापट्टनम में खेला जाना है।

Share & Get Rs.