अपने सुंदर होठो पर लिपस्टिक को लगाने से पहले जरुर जान ले कुछ जरुरी बाते…

लिक्विड लिपस्टिक पारम्परिक लिपस्टिक की तरह नहीं होती. इन्हें लगाने के खास सलीके हैं, जो इनकी खूबसूरती को अधिक बढ़ाते हैं.महिलाएं लिक्विड लिपस्टिक तो ख़रीदती हैं पर उन्हें लगाने के बारे में जांच-परख कम ही करती हैं. कुछ तो सामान्य लिपस्टिक की तरह ही प्रयोग करती हैं. लिपस्टिक को लगाने का ठीक उपाय क्या है, बता रही हैं पूर्वी विश्वकर्मा

थोड़ा समय दें
सामान्य लिपस्टिक की तरह लिक्विड लिपस्टिक को नहीं लगाया जाता. इन्हें लगाने के लिए थोड़े समय की जरूरत होती है. यानी कि इत्मीनान के साथ लगाया जाता है. जल्दबाजी में लगाने पर ये या तो अच्छा तरह से होंठों पर फैलेगी नहीं या होने कि सम्भावना है होंठ के आसपास लग जाए.

चेकअप भी महत्वपूर्ण हैअमूमन महिलाएं सिर्फ लिपस्टिक लगाना पसंद करती हैं. ऐसा सामान्य लिपस्टिक के साथ तो चल जाता है पर लिक्विड लिपस्टिक के साथ हल्के मेकअप की ज़रूरत होती है, क्योंकि सिर्फ़ लिक्विड लिपस्टिक लगाना आपके लुक को बेकार कर सकता है. डार्क लिक्विड लिपस्टिक लगा रही हैं तो हल्का-फुल्का मेकअप जरूर करें. इससे चेहरा एक-सा लगेगा.

अधिक परत न लगाएं
लिक्विड लिपस्टिक की सिर्फ एक परत ही काफ़ी होती है. इसे लगाने के बाद अलावा लिपस्टिक को हटा लें. इससे एक अच्छा टेक्स्चर मिलेगा. सामान्य लिपस्टिक की तरह अधिक कोट लगाने से इसकी खूबसूरती फीकी-सी लगेगी.

फटे होंठों से बचें
किसी भी लिपस्टिक को लगाने से पहले ख्याल रखें कि होंठ फटे न हों. यदि होठों पर मृत स्कीन जमीं हो तो उसे हटा लें. इससे होंठ मुलायम हो जाएंगे. इसके बाद ही लिक्विड लिपस्टिक लगाएं. इससे होंठ सुंदर व चेहरा सुन्दर लगेगा.

शेप देना न भूलें
कई लोगों के होंठों का आकार पतला होता है. ऐसे में लिपस्टिक लगाने पर फैल भी जाती है. यदि होंठों को ठीक आकार देना चाहती हैं, तो पहले लिप लाइनर से आउट लाइन बना लें. उसके बाद ही लिपस्टिक लगाएं. इससे लिपस्टिक अच्छा तरह से लगेगी व शेप भी ठीक आएगा.