Sunday , September 20 2020 5:10
Breaking News

अयोध्या में राम मंदिर बनने से पहले आई ये बड़ी आफत, रातो – रात शुरू हुआ…

राय ने बताया कि उन्होंने कोई चेक जारी नहीं किया है तो बैंक में हड़कंप मच गया। बैंक ने किसी भी निकासी पर तुरंत रोक लगा दी।सीओ राजेश राय के अनुसार ट्रस्ट के महासचिव की तहरीर पर थाना अयोध्या कोतवाली में एफआईआर दर्ज की गई है।

 

मामले की जांच शुरू कर दी गई है। यह पता लगाने की कोशिश हो रही है कि ट्रस्ट से निकाली गई रकम का इस्तेमाल किसने किया है। जल्द ही सारे मामले का खुलासा किया जाएगा।

गुरुवार की सुबह क्षेत्राधिकारी (अयोध्या) राजेश राय ने बताया कि लखनऊ के एक बैंक से क्लोन चेक बनाकर 1 सितम्बर को ढाई लाख और 3 सितम्बर को साढ़े 3 लाख रुपये निकाल लिए गए।

जब तीसरा फर्जी चेक 9 लाख 86 हजार रुपये का है, इसे बैंक ऑफ बड़ौदा से कैश कराने की कोशिश हुई तभी सत्यापन के लिए बैंक अधिकारियों ने ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय को फोन किया और मामला पकड़ में आ गया।

तीसरी बार जालसाजों ने बुधवार को रकम निकालने की कोशिश की, तभी बैंक ने श्रीराम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय को फोन पर सूचना दी तो हड़कंप मच गया।

लेकिन तब तक श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते जालसाज छह लाख रपये उड़ा चुके थे। ट्रस्ट की सूचना पर थाना कोतवाली अयोध्या पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

श्रीराम जन्मभूमि मंदिर का निर्माण अभी शुरू भी नहीं हुआ कि जालासाजों ने अपना काम शुरू कर दिया। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते में सेंधमारी कर लाखों रुपये निकाल लिए। यह रकम दो बैंकों से क्लोन चेक के जरिए निकाली गई है।

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!