झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले सामने आया भाजपा विधायक का अश्लील वीडियो, पीए ने दर्ज कराया मुकदमा

मध्य प्रदेश में हनी ट्रैप कांड सामने आने के अब झारखंड में भी भाजपा विधायक का कथित वीडियो सामने आया है। यह कथित वीडियो झारखंड विधानसभा चुनाव से ठीक पहले सामने आया है। वीडियो सामने आने के बाद राज्य की सियासत गरमा गई है। वहीं, भाजपा विधायक ने इस वीडियो को फर्जी करार दिया है और मामले में जांच की मांग की है। वहीं, पुलिस ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद आदित्य कुमार को हिरासत में लिया है। आदित्य भाजपा विधायक का पूर्व में पीए रह चुका है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कथित वीडियो बोकारो से भाजपा विधायक बिरंची नारायण का बताया जा रहा है। कथित वीडियो का मामला सामने आने के बाद विधायक के पीए विकास कुमार ने अज्ञात लोगों के खिलाफ एसपी को तहरीर दी है। तहरीर में विधायक के पीए ने कहा कि कथित वीडियो के माध्यम से भाजपा विधायक को बदनाम करने की साजिश की जा रही है। साथ उन्होंने वीडियो को एडिटेड बताया। विधायक के पीए की तहरीर पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं इस मामले में आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का भी मामला दर्ज कराया गया है।

क्या कहा पुलिस ने

सोमवार देर रात जरीडीह थाना पहुंचे एसपी पी मुरुगन ने बताया कि आदित्य कुमार को हिरासत में लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। वहीं हेडक्वार्टर डीएसपी सतीश चंद्र झा ने पत्रकारों को बताया कि वीडियो सही है या एडिटिंग कर बनाया गया है, यह आईटी सेल का विषय है। लेकिन इसे वायरल करना अपराध है।

हनी ट्रैप का मामला तो नहीं

चर्चा यह भी है कि आधा दर्जन से अधिक विधायकों के वीडियो, ऑडियो और सेक्स चैट वायरल हो रहे हैं। इनमें धनबाद जिले के दो विधायक, देवघर, जामताड़ा और बोकारो जिले के एक और विधायक का नाम आ रहा है। पूरे मामले को हनी ट्रैप से जोड़कर देखा जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिरंची नारायण के वीडियो के बारे में सूत्रों के अनुसार चर्चा है कि यह वीडियो उत्तराखंड के किसी होटल का है। संभवत: विधानसभा समिति के सदस्य के रूप में विधायक वहां गए थे।