Monday , September 21 2020 10:49
Breaking News

चुनाव से पहले नीतीश कुमार ने किया ये बड़ा एलान, कहा बिहार के लोगो को मिलेगा हर साल…

सूत्रों का कहना है कि आरजेडी (RJD) 135-140 सीटों पर प्रत्याशी उतार सकती है, वहीं कांग्रेस के हिस्से 50 से 55 सीटें आ सकती हैं. इसके अलावा रालोसपा को 15 से 20 और विकासशील इंसान पार्टी को 10 से कम सीटों पर प्रत्याशी उतारने का मौका मिल सकता है. इसके अलावा वामदलों की पार्टियों के साथ सामंजस्य बैठाने की कोशिश की गई है.

 

बिहार चुनाव (Bihar vidhan Sabha Elections) की तारीखें चाहें जब सामने आएं, कोराना और बाढ़ के बीच भी पार्टियां चुनावी तैयारियों में जुटी हैं. गुरुवार को खबर आई है कि बिहार महागठबंधन में सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय हो गया है.

सूत्रों के मुताबिक, गठबंधन की अगुवाई करने वाला आरजेडी जहां ‘बड़े भाई’ की भूमिका में अधिक सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगा वहीं दूसरे नंबर पर कांग्रेस रहेगी.

चुनाव आयोग की आज बैठक हुई थी. इसमें विभिन्न राज्यों में जो उपचुनाव रुके हैं उनपर चर्चा हुई थी. फिलहाल सांसद की एक सीट और विधानसभा की 65 विधानसभा सीटों पर चुनाव रुका हुआ है.

विभिन्न राज्यों की ये सीट्स खाली हैं. विभिन्न राज्यों में ये चुनाव कोरोना और भारी बारिश के चलते टाले गए थे. अब बिहार चुनाव (Bihar Assembly Elections) और राज्यों के उपचुनावों को एकसाथ या आसपास की तारीखों में ही करवाया जा सकता है.

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) पर चुनाव आयोग ने आज बड़ा ऐलान किया. बताया गया है कि बिहार विधानसभा चुनाव को 29 नवंबर 2020 से पहले निपटा लिया जाएगा.

कोरोना वायरस और बाढ़ की वजह से चुनाव की तारीखों पर संशय बना हुआ था. हालांकि, अभी तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है. चुनाव आयोग ने कहा, ‘बिहार विधानसभा चुनाव का शेड्यूल और उप-चुनाव की तारीखों का ऐलान जल्द कर दिया जाएगा.’

नीतीश सरकार (Nitish Kumar Government) ने शिक्षकों (Teachers) के वेतन में वृद्धि करने का बड़ा फैसला किया है। इसके तहत बिहार शिक्षा विभाग (Bihar Education Department) ने पंचायती राज और शहरी स्थानीय निकायों के शिक्षण संस्थानों में कार्यरत शिक्षकों और पुस्तकालयाध्यक्षों के वेतन में 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी की घोषणा की है।

 

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!